script

Good news: जिले में कोरोना के अब तक सभी 34 सेम्पल नेगेटिव, 7388 लोगों को किया होम आइसोलेट

locationटोंकPublished: Mar 30, 2020 09:22:31 am

Submitted by:

pawan sharma

अब तक जिले के सभी 34 सेम्पल के परिणाम नेगेटिव आई है। इनमें 31 के सेम्पल जिला अस्पताल में तथा 3 के सेम्पल जयपुर आरयुएचएस में लिए गए थे। रविवार को 4 सेम्पल लिए गए जिनका परिणाम आना बाकी है।

Good news: जिले में कोरोना के अब तक सभी 34 सेम्पल नेगेटिव, 7388 लोगों का किया होम आइसोलेट

Good news: जिले में कोरोना के अब तक सभी 34 सेम्पल नेगेटिव, 7388 लोगों का किया होम आइसोलेट

टोंक. विदेश, अन्य राज्यों एवं अन्य जिलों विशेषकर भीलवाड़ा से आने वाले लोगों की जिले में लगातार स्क्रीनिंग कर उनको होम क्वाारेन्टाइन पर रखा जा रहा है। जिला कलक्टर के. के. शर्मा ने बताया कि अब तक जिले के सभी 34 सेम्पल के परिणाम नेगेटिव आई है। इनमें 31 के सेम्पल जिला अस्पताल में तथा 3 के सेम्पल जयपुर आरयुएचएस में लिए गए थे। रविवार को 4 सेम्पल लिए गए जिनका परिणाम आना बाकी है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक कुमार यादव ने बताया कि वर्तमान में टोंक जिले में कोविड-19 रोग के बचाव रोकथाम व नियंत्रण के लिए घर-घर सर्वे एवं ओपीडी स्क्रीनिंग की जा रही है। अब तक टोंक जिले में एक लाख 70 हजार 46 घरों में चिकित्सा विभाग की आरआरटी टीम ने सर्वे कर 7 लाख 50 हजार 544 लोगों की स्क्रीनिंग की है।
इनमें से विदेशों से आए अन्य राज्यों व जिलों से 7 हजार 38 8 लोगों को होम क्वारेन्टाइम पर रखा गया है। होम क्वारेन्टाइन चिकित्सा विभाग की एक सामान्य प्रकिया होती है जिसे स्क्रीनिंग और प्रीवेंशन कहा जाता है। डिप्टी सीएमएचओ महबूब खान ने बताया कि रविवार को कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए सीएमएचओ कार्यालय में जिले में वर्तमान स्थिति के नियंत्रण के लिए चिकित्सा विभाग, आयुर्वेद विभाग, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग की समन्वय बैठक आयोजित की गई।
इसमें कोरोना वायरस के सामुदायिक प्रसार की संभावना को समाप्त करने के लिए जिले में सघन सर्वे अभियान चलाया जाएगा। डॉ. खान ने बताया कि इन सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की समन्वय से टोंक जिले के लिए सघन सर्वे अभियान चलाया जाएगा।
लॉक डाउन का उल्लंघन, पांच गिरफ्तार
अलीगढ़. कस्बे में केन्द्र व राज्य सरकार के लॉक डाउन व धारा 144 की पालना नहीं करने पर अलीगढ़ निवासी विमल पुत्र बिरधीचंद प्रजापत, धनराज पुत्र छोटू माली, लतीफ पुत्र चांद खा, राशिद मंसूरी पुत्र रईस तथा खेड़ली निवासी टीकाराम मीना पुत्र अर्जुन लाल मीना को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 19 मोटर साइकिल जब्त की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो