भाजपा सरकार के शासन से सभी वर्ग है परेशान , सीएम की गौरव यात्रा सरकारी धन का दुरूपयोग- चौधरी

भाजपा सरकार के शासन से सभी वर्ग है परेशान , सीएम की गौरव यात्रा सरकारी धन का दुरूपयोग- चौधरी

Pawan Kumar Sharma | Publish: Sep, 04 2018 03:00:43 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

युवक कांग्रेस की ओर से निकाली जाने वाली रैली रिमझिम बरसात के चलते निरस्त कर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष कांग्रेस रामबिलास चौधरी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

 

 

पीपलू. युवक कांग्रेस की ओर से निकाली जाने वाली रैली रिमझिम बरसात के चलते निरस्त कर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष कांग्रेस रामबिलास चौधरी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में चौधरी ने कहा कि राजस्थान की भाजपा सरकार के शासन काल से परेशान है।

 

आने वाले समय में कांग्रेंस का राज होगा। प्रहलादनारायण बैरवा ने कहा कि सरकारी धन के बल पर मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा का कांग्रेंस विरोध करती है। इस दौरान पूर्व विधायक कमल बैरवा, युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष साहजेब खान, ब्लॉक अध्यक्ष रामगोपाल मीणा, राहुल सैनी, सुनिल बंसल, पूर्व सरपंच हीरालाल साहू, छीतर, उद्दा लाल, उम्मेद चौधरी, मांगीलाल, रामधन, घांसी, अब्दुल करीम, मोहसिन, सत्यनाराण गुर्जर, चांद मोहम्मद आदि मौजूद थे।

 

अत्याचार निवारण कानून मददगार
देवली. ताल्लुका विधिक सेवा समिति अध्यक्ष व मजिस्टे्रट अमरसिंह खरेडिय़ा के निर्देश पर कंवरपुरा गांव में विधिक जागरुकता शिविर लगा। इसमें पैनल अधिवक्ता बंशीलाल कलवार ने बताया कि आदिवासियों पर अत्याचार रोकने के लिए अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 निर्मित है।

 

जिसके तहत एससी व एसटी जाति के लोगों पर अन्य जातियों के व्यक्ति द्वारा अत्याचार व उत्पीडऩ किए जाने पर 22 प्रकार के अपराधों में निर्धारित सहायता के प्रावधान है। नियम-11 के तहत पीडि़त को न्यायालय व कार्यालय में जाने का परिवहन खर्च व भरण-पोषण भत्ता भी देय है।

 

वहीं अनुसूचित जनजाति के व्यक्तियों की सहमति के बिना उनकी भूमि को अधिग्रहित नहीं किया जा सकता है। इस प्रकार के अत्याचार से पीडि़त व्यक्ति, महिलाएं व बालक-बालिकाएं जिलास्तर के कार्यालय सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।


वैश्य समाज देगा 51 लाख की मदद
टोंक. अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की ओर से केरल बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए 51 लाख रुपए की सामग्री भिजवाई जाएगी। वैश्य महासम्मेलन जिलाध्यक्ष रामजीलाल विजयवर्गीय ने बताया कि राष्ट्रीय अशोक अग्रवाल व महामंत्री बाबूराम गुप्ता की पहल से ये कदम उठाया जाएगा।

 

इसके तहत बाढ़ पीडि़तों के लिए एलईडी बल्ब, पंखे, मोबाइल फोन चार्जर, रेडिया सहित अन्य सामग्री भेजी जाएगी। इसमें महासम्मेलन से जुड़े जिले के लोगों ने तैयारी कर ली है। उन्होंने बताया कि ये सामग्री 4 सितम्बर को केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन रवाना करेंगे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned