scriptअगामी चुनावों में जीत के लिए पार्टी का सोशल मिडिया की ओर जोर, दूसरी ओर सोशल मीडिया में पिछड़ रहे जिले के सभी विधायक | All the legislators of the backward district in the social media | Patrika News

अगामी चुनावों में जीत के लिए पार्टी का सोशल मिडिया की ओर जोर, दूसरी ओर सोशल मीडिया में पिछड़ रहे जिले के सभी विधायक

locationटोंकPublished: Jul 29, 2018 03:26:35 pm

Submitted by:

pawan sharma

टोंक जिले के चारों विधायक व सांसद सोशल मीडिया में विशेषकर ट्वीटर पर नाममात्र के सक्रिय हैं।
 

Tweeter

जिले के दो विधायकों ने तो अब तक फॉलोअर्स बढ़ाना तो दूर अकांउट तक नहीं बनाए है।

टोंक. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विगत माह सभी सांसदों एवं विधायकों को ट्वीटर अकांउट खोलने एवं फॉलोवर्स बढ़ाने के निर्देश दिए थे, लेकिन जिले के दो विधायकों ने तो अब तक फॉलोअर्स बढ़ाना तो दूर अकांउट तक नहीं बनाए है।
जबकि 21 जून को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा आईटी सैल की बैठक लेकर सोशल मीडिया की चुनावों में भूमिका को हथियार के रूप में काम लेने के निर्देश दे चुके है। पार्टी के नेता भी कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने की सलाह दे रहे हैं
लेकिन इसके विपरीत टोंक जिले के चारों विधायक व सांसद सोशल मीडिया में विशेषकर ट्वीटर पर नाममात्र के सक्रिय हैं। इनमें दो विधायकों ने तो ट्वीटर अपने अधिकृत अकाउंट भी नहीं हैं। जबकि शेष दो विधायक भी ट्वीटर पर ज्यादा रूचि नहीं ले रहे हैं।
हालांकि सांसद जरूर ट्वीटर पर सक्रिय हैं। भाजपा में आईटी सेल पर विशेष जोर दिया जा रहा है। इसके बावजूद जनप्रतिधि सोशल मीडिया विशेष कर ट्वीटर को खास पसंद नहीं कर रहे हैं।

सांसद हैं सक्रिय: सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया जरूर सोशल मीडिया के सभी मंचों पर सक्रिय हैं। विशेषकर ट्वीटर पर निरन्तर उनकी उपस्थिति हैं। उनका अकाउंट जनवरी 2015 में खुला था तथा जौनापुरिया के फॉलोवर 2673 हैं, जो जिले के सभी जनप्रतिनिधियों में सबसे अधिक हैं।
ये हैं ट्वीटर

टोंक विधायक अजीत मेहता ने ट्वीटर अकाउंट अक्टूबर 2017 में खोला था, लेकिन वे ना तो पार्टी कार्यक्रमों व अन्य गतिविधियों से सम्बन्धित से कुछ खास ट्वीट नहीं कर पाए। इससे उनके अब तक मात्र 28 फॉलोवर ही बन पाए।
वहीं अब तक मात्र 57 ट्वीट किए हैं। इसी तरह मालपुरा विधायक कन्हैयालाल चौधरी का अकाउंट नवम्बर 2017 में खुला, लेकिन उनके फॉलोवर मात्र 12 हैं। चौधरी ने भी ट्वीटर में खास रूचि नहीं दिखा है वे भी 13 ट्वीट कर
पाए हैं।
यह है स्थिति…
विधायक विधानसभा क्षेत्र फॉलोविंग फॉलोवर्स लाइक
अजीत मेहता टोंक 40 28 191
कन्हैयालाल चौधरी मालपुरा 16 221 16
हीरालाल रैगर निवाई अकाउन्ट नहीं
राजेन्द गुर्जर देवली-उनियारा अकाउन्ट नहीं
सुखबीरसिंह जौनापुरिया टोंक-सवाईमाधोपुर सांसद
716 2673 4092

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो