आवंटित भूखण्डों को पालिका कर्मचारियों ने नियम विरुद्ध बेच दिया

neha soni | Publish: Jun, 10 2019 04:49:53 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

आवंटित भूखण्डों को पालिका कर्मचारियों ने नियम विरुद्ध बेच दिया

टोंक।
टोंक से आवंटित भूखण्डों को पालिका कर्मचारियों ने नियम विरुद्ध बेचने और नगर पालिका मण्डल की ओर से कर्मचारियों को भूखण्ड आवंटन करने का मामला सामने आया है। आवंटन के एक पखवाड़े के भीतर ही कर्मचारियों ने भूखण्डों का बेचान भी कर दिया। इस मामले की शिकायत नगर कांग्रेस कमेटी ने एसडीओ से की गई।


उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

नगर पालिका मण्डल की ओर से पालिका कर्मचारियों को आवंटित किए भूखण्डों के मामले में गड़बड़ी की आरोप लगाते हुए सोमवार को नगर कांग्रेस कमेटी ने उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार त्यागी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि नगर पालिका ने पिछले दिनों भूखण्ड आवंटन को लेकर कर्मचारियों से आवेदन मांगे। इनमें दो दर्जन कर्मचारियों ने भूखण्ड आवंटन के लिए आवेदन किया। जिनकी पालिका मण्डल ने जांच कर महज दो कर्मचारियों का भूखण्डआवंटन प्रक्रिया के लिए पात्र माना है।


जनप्रतिनिधियों के रिश्तदारों को बेच दिए भूखंड

ज्ञापन में बताया कि दोनों कर्मचारियों को गांधी कॉलोनी के भूखण्ड संख्या ४२ व ४३ आवंटित कर शाश्वत लीज जारी कर फरवरी माह में पट्टे दिए। उधर, पट्टे जारी होने के बाद कर्मचारियों ने रियायती दर से चार गुणा अधिक राशि में अन्य व्यक्तियों को महज एक पखवाड़े के भीतर बेच दिए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पालिका की गड़बड़ी का अंदेशा इस बात से लगाया जा सकता है कि कर्मचारियों ने आवेदन १२२५ वगफीट के लिया किया, लेकिन नगर पालिका ने दरियादिली दिखाते हुए उन्हें १८०० वर्गफीट के भूखण्ड आवंटित किए। आरोप लगाया कि दस वर्ष की अवधि से पूर्व कर्मचारियों ने जो भूखण्ड बेचे है, वे भूखण्ड पालिका में बैठे जनप्रतिनिधियों के रिश्तदारों को बेचे गए।


ज्ञापन में भूखण्ड आवंटन की प्रक्रिया की जांच करवाने, समय से पहले भूखण्ड बेचने वाले दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने, खरीदने वाले लोगों की पड़ताल करने व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई। ज्ञापन देने में नगर अध्यक्ष हुमायंू अख्तर, चांदमल जैन, विष्णु टेलर, लोकेश लक्षकार, नरेश, सजग, पारस साहू, टीकम सेन, रोहित साहू थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned