scriptअम्बेडकर मंच ने किया भारत बंद का आव्हन, आवश्यक सेवाएं रहेगी बहाल | Ambedkar Manch called for shutdown of India | Patrika News

अम्बेडकर मंच ने किया भारत बंद का आव्हन, आवश्यक सेवाएं रहेगी बहाल

locationटोंकPublished: Feb 22, 2020 10:32:40 am

Submitted by:

pawan sharma

उच्चतम न्यायालय की ओर से गत 7 फरवरी को आरक्षण को लेकर दिए निर्णय के बाद केन्द्र सरकार के रवैये को लेकर डॉ.अम्बेडकर विचार मंच देवली ने 23 फरवरी को भारत बंद का आव्हन किया।

अम्बेडकर मंच ने किया भारत बंद का आव्हन, आवश्यक सेवाएं रहेगी बहाल

अम्बेडकर मंच ने किया भारत बंद का आव्हन, आवश्यक सेवाएं रहेगी बहाल

देवली। उच्चतम न्यायालय की ओर से गत 7 फरवरी को आरक्षण को लेकर दिए निर्णय के बाद केन्द्र सरकार के रवैये को लेकर डॉ.अम्बेडकर विचार मंच देवली ने 23 फरवरी को भारत बंद का आव्हन किया। मंच अध्यक्ष यादराम मीणा ने बताया कि निर्णय के विरोध में पिछले दो दिनों से आरक्षित वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग व अम्बेडकर मंच की चल रही बैठकों के बाद भारत बंद के निर्णय के साथ देवली बंद का भी निर्णय किया गया।
इसके तहत एससी, एसटी व ओबीसी सहित समाज के संगठनों ने भारत बंद का आव्हन किया है। बंद के दौरान आवश्यक सेवाएं बहाल रखने का निर्णय किया है। बैठक में अध्यक्ष यादराम मीणा, रामप्रसाद मीणा, नंदलाल वर्मा, के. आर. कमलेश, त्रिलोक टाटावत, इकबाल, लक्ष्मीचंद, रवि मीणा, प्रहलाद मीणा, शादाब खान, श्योजीराम बैरवा सहित उपस्थित थे।

संविधान बचाओ संघर्ष समिति ने किया आह्वान
टोंक. संविधान बचाओ संघर्ष समिति की बैठक शुक्रवार को बैरवा धर्मशाला में हुई। इसमें संविधान व आरक्षण के साथ छेड़छाड़, सीएए, एनआरसी व एनपीआर के विरोध में रविवार को होने वाले भारत को सफल बनाने को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान कार्यक्रम संयोजक विनोद बैरवा को बनाया गया।
विनोद ने बताया कि भारत बंद के तहत टोंक भी बंद रहेगा। ऐसे में सभी व्यापारियों तथा अन्य लोगों से अपील की गईहैकि वे भारत बंद के तहत टोंक को बंद रखने में सहयोग करे। उन्होंने बताया कि भारत बंद के तहत रैली बैरवा धर्मशाला से रवाना होगा। ये टोंक बंद कराने को लेकर धन्नातलाई, मोतीबाग, बड़ा कुआं, काफला बाजार, सुभाष बाजार होते हुए घंटाघर पर सभा होगी। इसके बाद ज्ञापन दिया जाएगा।

सत्याग्रह में जमे हैं लोग
शहर के मोतीबाग क्षेत्र में सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर के विरोध में संविधान बचाओ, देश बचाओ को लेकर चल रहा धरना सत्याग्रह शुक्रवार को भी जारी रहा। इसमें महिला-पुरुष व बच्चे जमे हुए हैं। गुरुवार रात सत्याग्रह में अखिल भारतीय रैगर समाज के जिला अध्यक्ष रामस्वरूप रैगर ने कहा कि केंद्र सरकार के मंसूबों को हम कामयाब नहीं होने देंगे।
संविधान और आरक्षण से छेड़छाड़ नहीं करने देंगे। इसके लिए हम लोगों को जागरूक कर बढ़ा जन आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि हम सरकार के द्वारा बनाए गए सीएए, एनआरसी, एनपीआर का विरोध करते हैं। इन कानूनों के वापस लिए जाने तक संघर्षजारी रखेंगे। इस दौरान कहकशा, महमूद शाह, अर्शी, रजिया, मुसव्विर शाह, जाकिर सना, पार्षद उमर जहां, कादीर मोइनउल्ला आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो