नुक्कड़ नाटक से कोरोना महामारी के प्रति आमजन को कर रहे है जागरूक

नुक्कड़ नाटक से कोरोना महामारी के प्रति आमजन को कर रहे है जागरूक

 

By: pawan sharma

Published: 20 Sep 2020, 06:14 PM IST

टोंक. कोरोना महामारी के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए अजीम प्रेमजी स्कूल के तत्वावधान में लाइब्रेरी एंड कम्युनिटी सेंटर बमोर के द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया। इसकी शुरुआत वार्ड नंबर एक से की गई। समूह के द्वारा अलग-अलग गीतों, संवादों, स्लोगनों से लोगों का ध्यान आकर्षित किया गया। इसी के साथ बच्चों ने नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया। इस दौरान सूरज वर्मा, नीतू, सुमन, सपना, सचिन, युवराज, आशीष, अंजलि, निशा आदि शामिल थे।


पुलिस ने काटे चालान

दूनी. तहसील मुख्यालय दूनी मेंं रविवार को अतिआवश्यक वस्तुओं की दुकानोंं को छोड़ सम्पूर्ण बाजार बंद रहे। पंचायत की ओर से संक्रमित राोगियों के वार्ड-मोहल्ले व सरकारी कार्यालयों में हाइपो क्लोराइट का छिडक़ाव कराया गया। पुलिस-प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारियों ने बाहर घूमते लोगों को बचाव ही उपचार को लेकर जागरूक किया।

पुलिस ने कस्बे में चालान काटे। एक दिन पूर्व व्यापाारियों की बैठक व पंचायत प्रशासन की ओर से कराई मुनादी के बाद रविवार कस्बे के व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद रख घर पर ही रहे। इस दौरान डेयरी, दवाइयां, सब्जी सहित अति-आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रही। थानाप्रभारी सहित पुलिसकर्मियों ने कस्बे में गश्तकर बिना मास्क घूमते लोगों के चालान काट उन्हें चेतावनी भी दी।

सरपंच रामअवतार बलाई ने बताया कि बाजार, आवां, घाड़ एवं सरोली मार्ग, पुलिस थाना, पंचायत भवन, स्वास्थ्य केन्द्र सहित संक्रमित रोगियों के गली-मोहल्ले एवं वार्ड में हाइपो क्लोराइट केमिकल का छिडक़ाव कराया गया। सोमवार से कस्बे का बाजार सुबह 9 से शाम चार बजे तक खोला जाएगा।

कस्बे मेंं एक साथ पांच संक्रमित मिलने पर अटल सेवा केन्द्र मेंं सरपंंच, नायब तहसीलदार नीलमराज बांशीवाल व थानाप्रभारी किशनलाल यादव की मौजूदगी में व्यापारियों एव ग्रामीणों की बैठक हुई थी। इसमें प्रत्येक रविवार सम्पूर्ण बाजार बंद रखने का निर्णय किया था।

56 वाहनों के काटे चालान
56 वाहनों के काटे चालाननिवाई. कोरोना वायरस के चलते शहर में की गई नाकेबंदी के दौरान रविवार को 36 वाहनों के चालान किए गए। सोशल डिस्टेसिंग, बिना मास्क के कोविड के तहत 8 जनों के चालान किए हैं। सदर पुलिस ने भी 10 वाहनों और 10 कोविड के तहत चालान किए हैं। दत्तवास पुलिस ने भी 10 वाहनों 5 जनों के कोविड के चालान किए हैं।

Azim Premji
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned