scriptvideo: हत्याकाण्ड के नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मौन जुलूस निकाल राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा | Arrested for the demand for the arrest of the accused of murder | Patrika News

video: हत्याकाण्ड के नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मौन जुलूस निकाल राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

locationटोंकPublished: Jun 14, 2018 09:07:04 am

Submitted by:

pawan sharma

प्रदेश में दलितों के साथ अन्याय हो रहा है। अपराधी खुले आम घूम रहे है।
 

Silent procession

मालपुरा में आरोपियोंं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शहर में मौन जुलूस निकालते बैरवा समाज के लोग।

मालपुरा. अखिल भारतीय बैरवा महासभा शाखा मालपुरा-टोडारायसिंह की ओर से बुधवार को गाणोली व पारली में हुए हत्याकाण्ड के नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर जुलूस निकाल राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
इससे पहले गाणोली व पारली में हुए हत्याकाण्ड के नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बस स्टैण्ड स्थित बैरवा धर्मशाला के बाहर सभा का आयोजन हुई। इसमें अखिल भारतीय बैरवा महासभा के राष्ट्रीय मंत्री श्यामलाल बैरवा ने कहा कि प्रदेश में दलितों के साथ अन्याय हो रहा है।
अपराधी खुले आम घूम रहे हंै। ऐसे में दलित वर्ग के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभा में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रामदेव बैरवा, रामकिशोर, नन्दकिशोर बैरवा, कैलाशचन्द बैरवा, सीताराम, पचेवर सरपंच घनश्याम गुर्जर, श्री राजपूत करणी सेना के नरेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष लवपाल सिंह ने विचार व्यक्त किए।
इसके बाद लोगों ने काली पट्टी बांधकर मौन जुलूस निकाला तथा उपखण्ड अधिकारी शंकरलाल सैनी को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि पारली में शांतिलाल बैरवा हत्याकाण्ड, गाणोली में राजी देवी, ग्राम प्रतापपुरा में शंकर बलाई हत्याकाण्ड व डोकरिया में एससी समुदाय के छात्र के साथ हुई मारपीट के नामजद आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया।
इससे समाज में भय व पुलिस प्रशासन क प्रति गहरा रोष है। ज्ञापन में आरोपियों को 15 दिवस में गिरफ्तार करने, पीडि़त परिवारों को बीपीएल व अन्त्योदय योजना के लाभ दिलाने तथा मृतक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने व आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की गई। वृत्ताधिकारी हरिप्रसाद सोमानी ने बताया कि सभी प्रकरणों में निष्पक्ष जांच की जा रही है। दोषी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।
उजाडऩे का लगाया आरोप
मालपुरा. टोरडी पंचायत के शेरगढ़ के ग्रामीणों ने उपखण्ड को ज्ञापन सौंपकर दो सौ वर्ष पूर्व बसी बस्ती को राजस्व रिकॉर्ड में गलत तरीके से तरमीम करने तथा उजाडऩे का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए ज्ञापन सौंपा।
सुवालाल बैरवा, बजरंगलाल, मोहनलाल, लादूलाल आदि ने बताया कि खसरा नम्बर 298 7 भूमि में एक ही समाज के लगभग 38 परिवार दो सौ वर्षों से निवास करते आ रहे है। इन परिवार के लोगों को योजनाओं का लाभ भी मिल चुका है। उक्त बस्ती को उजाडऩे का कार्य किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो