मानदेय बढ़ोतरी की मांग को लेकर हड़ताल में हुई शामिल आशा सहयोगिनी

मानदेय बढ़ोतरी की मांग को लेकर हड़ताल में हुई शामिल आशा सहयोगिनी

 

By: pawan sharma

Published: 09 Jan 2021, 06:08 PM IST

देवली. ब्लॉक में कार्यरत आशा सहयोगिनी ने मानदेय बढ़ोतरी एवं नियमितीकरण की मांग को लेकर शुक्रवार से सामूहिक हड़ताल शुरू कर दी है। मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन भी दिया गया है।
आशा सहयोगिनियों ने सौंपे ज्ञापन में बताया कि उन्हें प्रतिमाह 2700 रुपए मानदेय दिया जा रहा है, जिसको बढ़ती महंगाई में बढ़ाया जाना आवश्यक है।

साथ ही वर्षों से कार्य के बाद भी राज्य सरकार आशाओं को नियमित नहीं किया जा रहा है। इसको लेकर प्रदेशभर की आशा सहयोगिनी 1 जनवरी से हड़ताल कर रही है। ब्लॉक में भी शुक्रवार से सभी आशा सहयोगिनियों ने मांगों के समर्थन में हड़ताल में शामिल हो गई। उपखण्ड कार्यालय पर सभी ने मांगो को लेकर नारेबाजी भी की। बाद में मांगों को लेकर उपखंड अधिकारी भरत भूषण गोयल को आशा सहयोगिनियों ने ज्ञापन भी सौंपा है। ज्ञापन देने में मंजू देवी हाड़ा, रेखा गुर्जर,अरुणा ठागरिया, गायत्री पारीक, अनुपमा प्रजापत, इंद्रा सेन, कमला प्रजापत,सीमा दरोगा,मीना नामा,गौरी देवी,चांद देवी समेत समस्त ब्लॉक की आशा सहयोगिनी इसमें शामिल हुई।


आशा सहयोगिनियों ने किया प्रदर्शन
टोडारायसिंह. आंगनबाड़ी पाठशाला केन्द्रों पर कार्यरत आशा सहयोगिनियों ने मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम मायब तहसीलदार ओमप्रकाश शर्मा को ज्ञापन सौंपा। आशा सहयोगिनियों ने उपखण्ड कार्यालय के बाहर नारेबाजी व प्रदर्शन के बाद नायब तहसीलदार को ज्ञापन में बताया कि उनके पदों पर भर्ती होने पर वेतनमान का केडर स्पष्ट करते हुए आशा सहयोगिनियों का मानदेय 2700 रुपए से बढ़ाकर 18 हजार रुपए करने, समयानुसार पदोन्नति करने, सेवानिवृति की सुविधा दिलाने, बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं की दृष्टि से उच्च शिक्षा प्राप्त आशा सहयोगिनियों की पदोन्नति कराने समेत अन्य मांगे पूरी कराने की मांग की।

इस दौरान सीता गुर्जर, मेघना चौधरी, सुनीता सेन, आशा शर्मा, नरगिस, समोदरा सैनी, शबाना बानो, मधुबाला, संपत खटीक, संतोष देवी, आनंद कुमार, राजेश देवी, गीता देवी, शीला, इंदु शर्मा, कमलेश देवी समेत दर्जनों आशा सहयोगिनी मौजूद थी।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned