scriptचाय की थड़ी लगाने वाला करता था पुलिस के लिए दलाली का काम, रिश्वत की रकम लेते एसीबी दल ने किया रंगे हाथ गिरफ्तार | ASI dyed hand grabbing bribe | Patrika News

चाय की थड़ी लगाने वाला करता था पुलिस के लिए दलाली का काम, रिश्वत की रकम लेते एसीबी दल ने किया रंगे हाथ गिरफ्तार

locationटोंकPublished: Oct 25, 2017 08:02:11 am

Submitted by:

pawan sharma

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम ने एएसआई को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
 

कार्रवाई करती एसीबी टीम

निवाई पुलिस थाने में रिश्वत के मामले में कार्रवाई करती एसीबी टीम व गोले में आरोपित एएसआई।

निवाई.

मारपीट के एक मामले में राजीनामा कराने के लिए तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते निवाई थाने के एएसआई अशोककुमार बैरवा को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम ने मंगलवार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। रिश्वत मामले में दलाल की भूमिका निभाने वाले चाय की थड़ी के संचालक मूलचंद को भी टीम ने पकड़ा है।

ब्यूरो के एएसपी विजय सिंह ने बताया कि परिवादी रामेश्वर जाट के खिलाफ गत 11 अक्टूबर को मारपीट का मामला दर्ज कराया गया था। इस मामले में एएसआई अशोक बैरवा ने राजीनामा कराने की एवज में रामेश्वर से चार हजार रुपए मांगे। इस पर परिवादी ने एसीबी कार्यालय को शिकायत दी।
एसीबी टीम ने शिकायत के सत्यापन के लिए सोमवार को एक हजार रुपए लेकर परिवादी को भेजा। जहां एएसआई अशोक ने परिवादी से एक हजार रुपए की राशि ले ली। शेष राशि मंगलवार को थाने के बाहर चाय की थड़ी संचालक मूलचंद मीणा निवासी बहकवा के माध्यम से लेना तय हुआ।
इस पर परिवादी ने दोपहर में चाय थड़ी संचालक मूलचंद मीणा को रिश्वत की शेष राशि तीन हजार रुपए दे दिए। इस दौरान इशारा पाकर एसीबी की टीम ने मूलचंद मीणा को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। टीम ने दो हजार रुपए का एक तथा पांच-पांच सौ रुपए के दो नोट बरामद कर लिए। बाद में टीम ने भीतर थाने में बैठे एएसआई अशोक को भी दबोच लिया।कार्रवाई को लेकर कर्मचारी एवं अधिकारी वर्ग में हडक़म्प मच गया। थाने के पास तमाशबीन की भीड़ एकत्रित हो गई।
बिजली चोरी के आरोप में दो गिरफ्तार
टोंक. टोंक व देवली क्षेत्र में बिजली चोरी के आरोप में बिजली थाना पुलिस ने मंगलवार को दो जनों को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी बृजमोहन कविया ने बताया कि टोंक में अतीक अली को मीटर से छेड़छाड़ करने तथा बड़ोली गांव में घासी मीणा को लाइन से सीधे कनेक्शन लेकर बिजली चोरी करने के मामले में गिरफ्तार
किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो