script

गैस सिलेण्डर की सब्सिडी दिलाने के नाम पर ठगी का किया प्रयास

locationटोंकPublished: Sep 14, 2019 04:25:10 pm

Cheating attempt: गैस सिलेण्डर की सब्सिडी दिलाने के नाम पर ठगी करने व दस्तावेज से जुड़ी अहम जानकारी लेने का मामला सामने आया है

गैस सिलेण्डर की सब्सिडी दिलाने के नाम पर ठगी का किया प्रयास

गैस सिलेण्डर की सब्सिडी दिलाने के नाम पर ठगी का किया प्रयास

देवली। शहर में गैस सिलेण्डर की सब्सिडी दिलाने के नाम पर ठगी करने व दस्तावेज से जुड़ी अहम जानकारी लेने का मामला सामने आया है, लेकिन उपभोक्ता की सतर्कता से ठग अपने प्रयास में सफल नहीं हो सका। मोहन गैस एजेंसी के प्रबंधक पंकज शर्मा ने बताया कि उक्त ठगी का प्रयास एजेंसी एरिया निवासी व भारत गैस के उपभोक्ता उस्मान अली के साथ हुआ।
आरोपी ने उसके मोबाइल नम्बर पर फोन कर गैस सब्सिडी ट्रांसफर में तकनीकी कमी आने का झांसा दिया। आरोपी ने कहा कि आधार कार्ड नम्बर सही नहीं होने से उनकी गैस सब्सिडी किसी अन्य उपभोक्ता के खाते में जा रही है। साथ ही उसने देवली मोहन गैस एजेंसी के सर्विस सेन्टर से बात करने की बात कही, लेकिन उपभोक्ता उस्मान ने सतर्कता बरतते हुए आधार कार्ड नम्बर देने से मना कर दिया तथा गैस एजेंसी में जाकर मामले की जानकारी दी।
तब जाकर आरोपियों के उक्त ठगी के प्रयास का पता लगा। उधर, प्रबंधक नीरज शर्मा ने नसीराबाद स्थित भारत गैस को मामले की जानकारी दे दी। प्रबंधक ने बताया कि गैस एजेंसी की ओर से किसी प्रकार की जानकारी नहीं मांगी जा रही है। ऐसे में उपभोक्ता सर्तक रहकर ठगों से बचे।
पन्द्रह जगहों पर पकड़ी लाखों की विद्युत चोरी
टोंक. जयपुर विद्युत वितरण निगम के सतर्कता दल टोंक की टीम ने जिले के टोडारायसिंह व निवाई तहसील में करीब पन्द्रह जगहों पर छापा मारकर लाखों रुपए की विद्युत चोरी पकड़ी है। सतर्कता दल प्रभारी सहायक अभिंयता नवीनचंद भंडारी बताया कि टोडारायसिंह तहसील के सात जगहों पर छापा मारकर एक लाख 15 हजार व निवाई तहसील की आठ जगहों पर दो लाख 15 हजार रुपए की विद्याुत चोरी पकड़ी। उन्होंने बताया की सात दिवस के अंदर वीसीआर राशि जमा नहीं कराने पर विद्युत चोरी निरोधक थाने में आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो