scriptविंग विस्तार को लेकर एईएन ने लिया जायजा | Ayn takes the wing expansion | Patrika News

विंग विस्तार को लेकर एईएन ने लिया जायजा

locationटोंकPublished: Jan 21, 2019 11:44:50 am

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

अभियंता ने अस्पताल में प्रस्तावित निर्माण कार्य की जगहों का जायजा लिया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने अभियंता को यहां की समस्याओं से भी अवगत कराया।

OPD wing extension

देवली के राजकीय अस्पताल परिसर में ओपीडी विंग विस्तार को लेकर सहायक अभियंता से चर्चा करते कांग्रेस पदाधिकारी।

देवली. राजकीय ट्रोमा अस्पताल में ओपीडी विंग विस्तार को लेकर शनिवार शाम एनआरएचएम के सहायक अभियंता गजेन्द्र कुमार पहुंचे। अभियंता ने अस्पताल में प्रस्तावित निर्माण कार्य की जगहों का जायजा लिया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने अभियंता को यहां की समस्याओं से भी अवगत कराया।
शाम साढ़े 5 बजे सहायक अभियंता राजकीय अस्पताल पहुंचे और उन्होंने चिकित्सालय प्रभारी जगदीश मीणा, लिपिक सत्यनारायण मालपानी से विंग विस्तार के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया। साथ ही अस्पताल परिसर में घूमकर निर्माण कार्यों से सम्बन्धित स्थानों का अवलोकन किया।
सहायक अभियंता ने चिकित्सकों के लिए परामर्श कक्ष, आयुष परामर्श कक्ष, डॉट्स रूम, एमओटी, प्लास्टर रूम व रिडक्शन रूम के निर्माण के लिए जगह देखी। इनमें राजकीय महाविद्यालय की दीवार से सटकर कार्यालयों के ऊपर भी कक्ष बनाने की गुंजाइश पाई गई।
जायजा लेने के बाद अभियंता ने अस्पताल प्रशासन को निर्माण कार्य का तकमीना व बजट का प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा। इस दौरान कांग्रेस नगर अध्यक्ष हुमायंू अख्तर, अभाव अभियोग प्रकोष्ठ के नीरज शर्मा, सुरेन्द्र बैरवा आदि साथ थे, जिन्होंने अस्पताल की समस्याओं के साथ लैबर रूम के जीर्णोद्धार की बात कही।
उल्लेखनीय है कि इस सम्बन्ध में पत्रिका ने शनिवार के अंक में ओपीडी विंग विस्तार की मांग समाचार प्रकाशित किया थ। इसके बाद विधायक हरीश मीणा ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से बात की तथा अस्पताल में सुविधा जुटाने का अनुरोध किया।
टोंक. गांवों में विकास कराने की मांग को लेकर लोगों ने उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को जयपुर में ज्ञापन सौंपा। पूर्व जिला परिषद सदस्य कैलाशीदेवी मीणा के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि गांवों में सडक़ों का निर्माण नहीं होने से लोगों को आवामन में परेशानी होती है।
उन्होंने सड़ा गांव में सडक़ निर्माण, अहमदपुरा चौकी के राजकीय माध्यमिक विद्यालय को क्रमोन्नत, पुराने ग्राम पंचायत भवन की मरम्मत, राजकीय स्वास्थ्य केन्द्र भवन की जर्जर छत की मरम्मत, बमोर-बनेठा रोड से श्मशान घाट तक सीसी रोड तथा बमोर-बनेठा रोड की मरम्मत कराने की मांग की।

टोंक. केशकला विकास प्रबन्ध संस्थान की ओर से सेन समाज का प्रतिनिधिमण्डल ने निवाई क्षेत्र के एक गांव में मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे एवं सांसद सुखबीरसिंह जौनापुरिया को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता दिने के साथ-साथ आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में सीताराम सैन, बृजमोहन सिसोला, जगदीश, विष्णु, हरिओम, नारायण, भगवान, आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो