कोरोना वायरस का प्रकोप: 20 से ज्यादा लोगों के एकत्र होने पर लगाई रोक, मंगलवार को नहीं लगेगा हाट बाजार

उपखंड अधिकारी डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर ने राज्य सरकार व जिला कलक्टर के निर्देशों की पालना में उपखंड क्षेत्र में 20 से ज्यादा लोगों की भीड़ में एकत्र होने पर रोक लगाने के आदेश जारी किए हैं।

Jalaluddin Khan

20 Mar 2020, 07:53 PM IST

पीपलू (रा.क.). पीपलू उपखंड अधिकारी डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर ने राज्य सरकार व जिला कलक्टर के निर्देशों की पालना में उपखंड क्षेत्र में 20 से ज्यादा लोगों की भीड़ में एकत्र होने पर रोक लगाने के आदेश जारी किए हैं। उपखंड अधिकारी ने बताया कि उपखंड क्षेत्र में धारा 144 लागू की पालना में समस्त राजस्व सीमा में स्थित सार्वजनिक स्थानों, धार्मिक स्थानों एवं अन्य आमजन के द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रमों एकत्रित होने वाले व्यक्तियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर निषेधागा लागू की गई हैं।

जिसके तहत 31 मार्च तक समस्त सरकारी, गैर सरकारी, विद्यालय, मदरसे बंद रहेंगे। कोचिंग, जिम, सार्वजनिक, धार्मिक स्थानों पर होने वाले कार्यक्रम भी स्थगित करने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही पीपलू कस्बे में हर मंगलवार को आयोजित होने वाला हाट बाजार भी नहीं लगेगा।

450 लोगों को आयुर्वेद काढ़ा पिलाया
पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के कठमाणा में श्रीराधा गोविंद मंदिर के पास आयुर्वेद विभाग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर काढ़ा पिलाया गया। इस दौरान सरपंच गणेशलाल चौधरी, डॉ. रामसहाय शर्मा, डॉ. जगदीश नारायण चौधरी एवं ग्रामीणों के सहयोग से मौसमी बीमारियों की रोकथाम को लेकर 450 से अधिक लोगों को काढ़ा पिलाया गया।

इस दौरान किशनलाल जाट, मोहिनी यादव, हरिनारायण, घासीलाल चौपड़ा, सुरज्ञान यादव, सुरेंद्र जैन, सुरेश जाट, बबलू शर्मा, शंकरलाल यादव आदि मौजूद रहे।

Corona virus
jalaluddin khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned