कोरोना वायरस: वनस्थली विद्यापीठ देगा सीएम सहायता कोष में 11 लाख रुपए की सहायता राशि

वनस्थली विद्यापीठ के कुलपति प्रो.डॉ.आदित्य शास्त्री ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में 11 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

By: pawan sharma

Published: 27 Mar 2020, 05:11 PM IST

निवाई. कोरोना वायरस को लेकर गरीब परिवारों और मुख्यमंत्री सहायता कोष में भामाशाहो ने धनराशि जमा करवाई है। उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने बताया कि वनस्थली विद्यापीठ के कुलपति प्रो.डॉ.आदित्य शास्त्री ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में 11 लाख रुपए देने की घोषणा की है। इसी प्रकार पूर्व सरकारी मुख्य सचेतक महावीर प्रसाद जैन और उनके पुत्र एडवोकेट जितेंद्र जैन ने पांच दिन तक करीब 500 परिवारों को 10 किलो आटा और एक किलो दाल गरीब परिवारों को बांटने की घोषणा की है।

इसी तरह शहर के रमेशचंद्र अग्रवाल व सोनू अग्रवाल ललवाड़ी ने गरीब लोगों के लिए उपखंड प्रशासन को 10 किलो आटा और एक किलो दाल के 200 पैकिट देने की पहल की है। इसी प्रकार पूर्व विधायक हीरालाल रैगर ने भी एक माह की विधायक पेंशन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने की घोषणा कर दी है। इसी प्रकार उपखंड अधिकारी कार्यालय में कई दानदाताओं ने मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए चैक जमा कराए हैं।

कलक्टर को सौंपी सहयोग राशि
टोंक. जैन सोशल गु्रप के सभी सदस्यों ने गरीब तबके के लोगों के लिए भोजन पैकेट सहयोग हेतु 51000 राशि का सहयोग किया है। गु्रप की ओर से 500 मास्क गरीब, मजदूर लोगों को कोरोना बचाव के लिए जिला कलक्टर को सौंपे हैं। इस दौरान ग्रुप अध्यक्ष विकास जैन, कोषाध्यक्ष ज्ञानचंद जैन, एडवोकेट जितेंद्र जैन एवं पंकज छाबड़ा मौजूद थे। इधर, मदर लैण्ड कॉलेज के निदेशक कमलेश सिंगोदिया ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक लाख रुपए तथा अस्पताल में सामान खरीद के लिए 50 हजार रुपए का चेक दिया है।

मदद के लिए 19 हजार की घोषणा
देवली. शहर के सीआइएसएफ लिंक रोड स्थित गुरमीत डेंटल हॉस्पीटल की ओर से कोरोना पीडि़त लोगों की मदद के लिए 19 हजार रुपए देने की घोषणा की है। यह जानकारी हॉस्पीटल संचालक डॉ. गुरमीत सेठी ने दी।


घर में रहने को कर रहे पाबंद
टोंक. कोरोना वायरस के प्रभाव को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक कर रहे हैं। कोरोना वाइरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिले सहित, हाइरिस्क क्षेत्र की पहचान कर उन्हें चिह्नित करके जिला प्रशासन के समन्वय से स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने सघन सर्वे एवं स्क्रीनिंग अभियान चला रखा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा होम क्वॉरेंटाइन वाले लोगों के हाथ पर मोहर लगाकर घर में रहने के लिए पाबंद कर रही है।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned