Corona: नहीं थम रहा बाहर से लोगों के आने का सिलसिला, बैंककर्मियों को दो सप्ताह के लिए किया क्वारंटाइन

लॉकडाउन अवधि में कोरोना पॉजिटिव क्षेत्र से देवली आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। विवेकानंद कॉलोनी में चोरी-छिपे आएं बैंककर्मियों को मेडिकल टीम व पुलिस ने 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया है, ताकि संक्रमण का खतरा न हो।

By: pawan sharma

Published: 23 Apr 2020, 04:48 PM IST

देवली. लॉकडाउन अवधि में कोरोना पॉजिटिव क्षेत्र से देवली आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार रात विवेकानंद कॉलोनी में चोरी-छिपे आएं बैंककर्मियों को मेडिकल टीम व पुलिस ने 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया है, ताकि संक्रमण का खतरा न हो। मेडिकल टीम के चिकित्सक जगनलाल मीणा ने बताया कि क्वारंटाइन किए उक्त चार जने एक बैंक में कार्यरत बताएं जा रहे है। ये दौसा, झालावाड़, बंदूी सहित क्षेत्रों से आएं।

सूचना पर पहुंची मेडिकल टीम ने सभी जनों की प्राथमिक जांच की तथा शहर के परशुराम सर्कल स्थित कस्तुरबा बालिका छात्रावास स्थित सेन्टर में क्वारंटाइन कर दिया। इनके साथ एक युवती भी है, जिसे अकेले होने की वजह से होम आइसोलेट कर दिया गया है। चिकित्सक मीणा ने बताया कि इनमें किसी भी सदस्य को संक्रमण के कोई लक्षण नहीं है। यदि ऐसा होता तो उन्हें क्वारंटाइन सेन्टर के स्थान पर अस्पताल में बनाएं आइसोलेट केन्द्र में रखा जाता।

इसी प्रकार मेडिकल टीम ने शहर के ज्योति कॉलोनी, जनता कॉलोनी व घोषी मोहल्ला सहित क्षेत्रों के तीन जनों को क्वारंटाइन किया गया। उक्त तीनों जने अपने एक परिजन को जयपुर अस्पताल में उपचार के लिए लेकर गए थे। लेकिन गत दिनों जयपुर अस्पताल के चिकित्सकों के कोरोना संक्रमित पाएं जाने से उन्हें क्वारंटाइन रखा गया है।

गौरतलब है कि पुलिस व प्रशासन की शिथिलता व ढिलाई की वजह से प्रदेश के विभिन्न कोरोना पॉजिटिव क्षेत्रों से लोग देवली आ रहे है। गत दो दिन पहले भी कृषि मण्डी में टोंक संक्रमित क्षेत्र से ट्रक चालक व खलासी देवली आएं थे। उधर, वार्ड नं 12 में भी एक परिवार के सदस्यों को होम आईसोलेट किया है, जो रेड जोन एरिया से आएं थे। अक्सर देखा गया कि नाकाबंदी व शहर की सीमाओं पर बैठे पुलिसकर्मी मोबाइल में व्यस्त रहते है। जिसकी वजह से लोग बेरोकटोक आ रहे है।

प्रतीकात्मक फोटो

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned