script

स्वच्छता मिशन की कार्यशाला में प्रत्येक पंचायत से 200 लाभार्थियों को लाने का दिया लक्ष्य, जिला मुख्यालय पर होगा कार्यशला का आयोजन

locationटोंकPublished: Sep 08, 2018 08:10:00 am

Submitted by:

pawan sharma

स्वच्छ मिशन के तहत जिले के लाभार्थियों की 12 सितम्बर को जिला मुख्यालय तथा 24 सितम्बर को ब्लॉक स्तर पर कार्यशाला का आयोजन होगा।
 

beneficiaries-will-come-to-the-workshop-of-cleanliness-mission

टोडारायसिंह में स्वच्छता मिशन को लेकर आयोजित बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधि व पंचायत कार्मिक।

टोडारायसिंह. पंचायत समिति के अटल सेवा केन्द्र में शुक्रवार को विकास अधिकारी सुमन चौधरी की मौजूदगी में ग्राम विकास अधिकारी व जनप्रतिनिधियों की बैठक हुई। उन्होंने पंचायतवार स्वच्छता मिशन के कार्यों की समीक्षा की।
विकास अधिकारी ने बताया कि स्वच्छ मिशन के तहत जिले के लाभार्थियों की 12 सितम्बर को जिला मुख्यालय तथा 24 सितम्बर को ब्लॉक स्तर पर कार्यशाला का आयोजन होगा। ब्लॉक में मिशन के तहत करीब 5 हजार व्यक्ति लाभान्वित हुए हंै।
कार्यशाला में प्रत्येक पंचायत से 200 लाभार्थियों को लाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बैठक में पंचायतो को ओडीएफ में निरंतरता बनाए रखने की बात कही। बैठक में उपप्रधान जगदीश घटाला, कनिष्ठ अभियंता महेन्द्र जैन, सरपंच संघ अध्यक्ष हरजीराम गुर्जर मौजूद थे।

स्वच्छता की जानकारी दी
बनेठा. ककोड़ स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय सरदारपुरा में स्वच्छता पखवाड़े के चलते पोषाहार से पूर्व छात्र-छात्राओं को हाथ धुलाई की विधि बताते हुए उन्हें प्रतिदिन साबुन से हाथ धोने के लिए प्रेरित किया गया। प्रधानाध्यापक संदीप जैन ने बताया कि 15 सितम्बर तक विद्यालयों में स्वच्छता पखवाड़ा मनाएंगे। विद्यालय सरदारपुरा में साबुन से हाथ धुलाई कार्यक्रम आयोजित किया गया।
श्रमिकों को दी जाए सुविधा

टोंक. श्रमिको को सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग को लेकर भारतीय मजदूर संघ टोंक के पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि जिले के औद्योगिक क्षेत्रों में श्रमिकों को सुविधा नहीं दी जा रही है। श्रमिक अल्प मानदेय पर कार्यकर रहे हैं।
जबकि नियमों के अनुसार उन्हें सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करानी चाहिए। ऐसे में उन्होंने केन्द्रीय ठेका श्रम सलाहकार मंडल की बैठक बुलाने, कानूनी प्रावधान की पालना कराने समेत अन्य की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष रघुवीरसिंह राजावत, किशन गौतम, हनुमान जैन, उर्मिला शर्मा आदि शामिल थे।
शिक्षकों को सम्मानित किया
पीपलू. उत्कृष्ट कार्य करने वाले माध्यमिक व शिक्षा विभाग से जुड़े 75 से अधिक शिक्षकों का उपखण्ड अधिकारी डॉ. सूरज सिंह नेगी की पहल पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सम्मान किया गया। समारोह की शुरुआत मुख्य अतिथि एसडीओ व डीईओ खुशीराम रावत ने दीप प्रज्वलित कर की। विशिष्ट अतिथि अमीर अहमद सुमन रहे।
अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा प्रकाशित गीजू भाई की रचना दिवास्वप्न की पुस्तक भेंट की गई। समरोह में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नादान सिंह गुर्जर, शिक्षाविद् हनुमान प्रसाद बोहरा, ललिता बाडीवाल, हनुमान आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो