बैठक में दिव्यांगों को सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ लेने की कही बात

बैठक में दिव्यांगों को सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ लेने की कही बात

Pawan Kumar Sharma | Publish: Mar, 17 2019 06:49:15 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

मालपुरा .राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सन्दर्भ केन्द्र में शनिवार को राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान के तहत ब्लॉक स्तरीय विशेष आवश्यकता वाले बालक-बालिकाओं की द्वितीय अभिभावक बैठक का आयोजन प्रधानाचार्य गिरधर सिंह की अध्यक्षता में किया गया।

 

बैठक में प्रधानाचार्य गिरधर सिंह ने कहा कि दिव्यांग बालक-बालिकाएं को शिक्षा से जोडकऱ इनको मुख्य धारा में लाने का कार्य सरकार कर रही है, लेकिन सबका कर्तव्य है कि ऐसे दिव्यांग बालकों को समय-समय पर सहयोग प्रदान करे।

 

बैठक में विशेष शिक्षक अमित कुमार पारीक, रामअवतार चौधरी, जितेश शर्मा, मजिद अली, देवेन्द्र कुमार ने भी विशेष आवश्यकता वाले बालकों की शिक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

 

बकायदारों से पांच लाख रुपए वसूले
बंथली. जयपुर विद्युत वितरण निगम दूनी ने पुलिस थाना की मदद से शनिवार को क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में कार्रवाई कर तीन दर्जन उपभोक्ताओं से करीब पांच लाख रुपए वसूले हैं।

 

कनिष्ठ अभियंता धर्मराज जैन ने बताया कि सहायक अभियंता एन. के वर्मा के नेतृत्व तथा थानाप्रभारी रामदयाल मीना की मौजूदगी में दूनी, चांदसिंहपुरा, घाड़, गुराई, सारंगपुरा, नगरफोर्ट, जयोतिपुरा व नयागांव डीगारिया में 35 बकायादार उपभोक्ताओं से पांच लाख रुपए वसूले हैं। कार्रवाईके दौरान कनिष्ठ अभियंता नितिन गुलाटी, रवि जांगिड़, बंशी बावरी, नरेंद्र मीना, सुंदर, ओमप्रकाश व पुलिस उपनिरीक्षक फूलचंद मीना मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned