भामाशाहों ने दी विद्यालय विकास के लिए राशि

रा. उ. मा. विद्यालय दूनी में विभाग की ओर से आगामी दिनों में आयोजित होने वाले वार्षिक उत्सव लिए उत्सव समिति के पदाधिकारियों की मौजूदगी में कई प्रस्ताव लेकर चर्चा कर वार्षिक उत्सव तैयारियों की जिम्मेदारियां भी सौंपी गई।

By: pawan sharma

Published: 06 Jan 2020, 05:01 PM IST

दूनी. रा. उ. मा. विद्यालय दूनी में विभाग की ओर से आगामी दिनों में आयोजित होने वाले वार्षिक उत्सव की तैयारी बैठक शनिवार को रा. बा. उ. मा. विद्यालय प्रधानाचार्य कैलाश वर्मा की अध्यक्षता में हुई। प्रधानाचार्य ने बताया कि वार्षिक उत्सव के सफल आयोजन करने के लिए उत्सव समिति के पदाधिकारियों की मौजूदगी में कई प्रस्ताव लेकर चर्चा कर वार्षिक उत्सव तैयारियों की जिम्मेदारियां भी सौंपी गई।

इसके बाद विद्यालय परिवार एवं वार्षिक उत्सव समिति के भामाशाह ने विद्यालय विकास के लिए 51 हजार की राशि विद्यालय में भेंट की। बैठक में समिति सदस्य सेवानिवृत शिक्षक सत्यनारायण तिवाड़ी, कल्याणमल नामा, रामराय तिवाड़ी सहित अध्यापक-अध्यापिकाएं भी मौजूद थी।

राजस्थानी मांडणे मन मोह रहे
प्रधानाचार्य के निर्देशन में अध्यापक-अध्यापिका एवं विद्यार्थियों की ओर से किए जा रहे सौन्दर्यीकरण ने विद्यालय में चार-चांद लगा दिए। विद्यालय की दीवारें, पेड़-पौधे देश भक्ति के रंग में रंगे हैं। जगह-जगह बने राजस्थानी मांडणे आने-जाने वाले अधिकारियों, ग्रामीणों व अभिभावकों का मन मोह रहे हैं।

अध्यापिका आशा बैरवा व संतोष शर्मा ने बताया कि बीएड व डीएलएड इंटरशिप के विद्यार्थियों की ओर से दीवारों व चबूतरों पर राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्र के मनमोहक मांडणे बनाए हैं। अध्यापक-छात्र-छात्राओं की ओर से पेड़-पौधों व बरामदों के पिल्लर को तिरंगे रंग से पुतवाया गया है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned