जरा सा चूके कि गए गड्ढे में, खुले पड़े नालों में चोटिल हो रहे बाइक सवार व मवेशी

जरा सा चूके कि गए गड्ढे में, खुले पड़े नालों में चोटिल हो रहे बाइक सवार व मवेशी

Pawan Kumar Sharma | Publish: Apr, 17 2019 07:24:11 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 07:24:12 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

कई बार आइआरबी कम्पनी के अधिकारियों को खुले नाले की मरम्मत कराने को अवगत कराया, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।

बंथली. भरनी कस्बा स्थित सर्विस मार्ग से बैरवा मोहल्ले में जाने वाले मार्ग आइआरबी कम्पनी की लापरवाही से खुले पड़े नाले के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही आए दिन नाले में गिरकर वाहन चालक व मवेशी चोटिल हो रहे हैं।

 

मोहल्ले के राकेश, भंवर, बाबू सहित अन्य लोगों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के दौरान आइआरबी कम्पनी की ओर से पानी निकासी के लिए नाला निर्माण कराया गया था, लेकिन कुछ माह पूर्व नाले के ऊपर लगे ढक्कन क्षतिग्रस्त हो गए और नाला खुल गया।

 

इससे आए दिन बाइक सवार सहित मवेशी नाले में गिरकर चोटिल हो रहे हैं। लोगों को सबसे अधिक समस्या रात को उठानी पड़ रही है।

 

कई बार ग्रामीणों ने पंचायत प्रशासन के माध्यम से आइआरबी कम्पनी को अवगत कराया, लेकिन मरम्मत नहीं कराई। भरनी सरपंच कमलेशदेवी बैरवा ने बताया कि कई बार आइआरबी कम्पनी के अधिकारियों को खुले नाले की मरम्मत कराने को अवगत कराया, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।

 

कोड नम्बर गलत, कैसे लगे थाने पर फोन
बंथली. दूनी पुलिस थाना की लापरवाही सडक़ पर लगे बेरिकेटस बोर्डों पर देखने को मिल रही है। जहां पुलिस थाने का फोन नम्बर तो 235638 सही लिखा है, लेकिन कोड नम्बर 01432 टोंक के लिखे हैं।

 

जबकी दूनी के कोड नम्बर 01434 है। दूनी-सरोली मार्ग सरोली-सवाईमाधोपुर, सरोली-बूंदी राज्य राजमार्ग व राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ता है। प्रतिदिन यहां से सैकड़ों वाहनों की आवाजाही लगी रहती है।

 

ऐसे में कोई घटना-दुर्घटना की गलत कोड नम्बर के चलते पुलिस को सूचना देना असंभव है। दूनी पुलिस थाने के बाहर लगे बेरिकेटस बोर्ड पर लिखे टोंक के कोड नम्बर।



राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned