video:  देवली-उनियारा-बीसलपुर पेयजल योजना के 97 पाइप चोरी

pawan sharma

Publish: Oct, 13 2017 07:22:12 (IST)

Gulzar Bagh, Tonk, Rajasthan, India
video:  देवली-उनियारा-बीसलपुर पेयजल योजना के 97 पाइप चोरी

दौलता से देवली गांव तक पेयजल लाइन बिछाने के लिए दौलता गांव स्थित अम्बेडकर छात्रावास के बाहर 152 रखे पाइप चोरी हो गए।

देवली.

देवली-उनियारा-बीसलपुर पेयजल योजना के लिए दौलता गांव में रखे करीब 97 पाइप बुधवार रात चोरी हो गए। इस बारे में देवली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। थाना प्रभारी दूलीचंद गुर्जर ने बताया कि गेलन इण्डिया कम्पनी के प्रतिनिधि दूली चंद ने रिपोर्ट दी है। इसमें बताया कि दौलता से देवली गांव तक पेयजल लाइन बिछाने के लिए दौलता गांव स्थित अम्बेडकर छात्रावास के बाहर 152 पाइप रखे थे।

 

 

इनमें से 97 पाइप चोरी हो गए। प्रत्येक पाइप करीब 20 फीट लम्बा व 150 एमएम मोटाई का है। इनकी लागत करीब 6 लाख 37 हजार रुपए है। पुलिस को अंदेशा है कि पाइप चुराने के लिए चोरों ने बड़े वाहन का उपयोग किया है। इधर, वारदात के बाद कम्पनी मैनेजर ने भी मौके पर जानकारी ली।

 

 

आरोपित गिरफ्तार
निवाई. पुलिस ने चोरी के आरोप में ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित भीलवाड़ा जिले के शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपाधीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि पुलिस ने गांव कुरावदा पहुंच कर संदिग्ध राजू उर्फ राजमल पुत्र जगदीश खटीक ग्राम दौलतगढ़ थाना आसीन्द जिला भीलवाड़ा को पकड़ कर और ट्रैक्टर-ट्रॉली के कागजात दिखाने के लिए कहा।

 

 

इस पर आरोपी ने कागजात नहीं बताए। पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर आरोपी राजू को पूछताछ के लिए थाना ले आए। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भीलवाड़ा में वाहन चोरी, लूट एवं अवैध हथियार रखने के एक दर्जन से भी अधिक मामले दर्ज हैं।

 


आरोपी ने 10 अक्टूबर को मंगरोप जिला भीलवाडा से एक ट्रैक्टर-ट्रॉली चोरी की वारदात स्वीकार की है। आरोपी ट्रैक्टर-ट्रॉली को बेचने के लिए लालसोट दौसा जा रहा था।

 

 

फंदे से झूला
टोडारायसिंह. नागौरी मोहल्ले में रहने वाले एक जने ने बुधवार रात फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली। थाना प्रभारी नेमीचंद ने बताया कि मृतक टोडारायसिंह निवासी निजामुद्दीन उर्फ दीनू (४५) पुत्र मुंशी खां है। घटना का पता पत्नी के खेत से घर लौटने पर लगा। पुलिस ने परिजनों की मदद से शव को नीचे उतारकर सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया। सुबह पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। परिजनों से पूछताछ में सामने आया कि वह आर्थिक तंगी से परेशान था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned