scriptबीसलपुर गोकर्णेश्वर मंदिर के लिए वीआईपी मार्ग से होकर मंदिर जाएंगे श्रद्धालु | Bisalpur Gokarneshwar temple will go via VIP route | Patrika News

बीसलपुर गोकर्णेश्वर मंदिर के लिए वीआईपी मार्ग से होकर मंदिर जाएंगे श्रद्धालु

locationटोंकPublished: Sep 26, 2021 04:17:37 pm

Submitted by:

pawan sharma

बीसलपुर बांध स्थल के डाऊन स्ट्रीम में बने पवित्र दह के दोनों तरफ सुरक्षा दीवार निर्माणको लेकर इन दिनों बांध परियोजना व दीवार निर्माण कार्य संवेदक की ओर से गोकर्णेश्वर महादेवमंदिर के निचले मार्ग पर पत्थर व लोहे की जाली लगाकर बंद कर दिया गया है।

बीसलपुर गोकर्णेश्वर मंदिर के लिए वीआईपी मार्ग से होकर मंदिर जाएंगे श्रद्धालु

बीसलपुर गोकर्णेश्वर मंदिर के लिए वीआईपी मार्ग से होकर मंदिर जाएंगे श्रद्धालु

राजमहल. बीसलपुर बांध स्थल के डाऊन स्ट्रीम में बने पवित्र दह के दोनों तरफ सुरक्षा दीवार निर्माण
को लेकर इन दिनों बांध परियोजना व दीवार निर्माण कार्य संवेदक की ओर से गोकर्णेश्वर महादेव
मंदिर के निचले मार्ग पर पत्थर व लोहे की जाली लगाकर बंद कर दिया गया है।

बांध परियोजना के सहायक अभियंता प्रतीक चौधरी ने बताया कि बांध के नीचे बनास की ओर पवित्र दह किनारे करोड़ों की लागत पर सुरक्षा दीवार का निर्माण कार्य चल रहा है। दीवार निर्माण को लेकर दह के करीब मंदिर की तरफ प्रवेश द्वार से आगे पहाड़ी की तलहटी में बनी सडक़ का काफी हिस्सा हटने व करीब ही सुरक्षा दीवार का निर्माण कार्य चालु होने से हादसे की रोकथाम को लेकर उक्त मार्ग से करीब 200 मीटर की दूरी तक लोगों की आवाजाही पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है।
वहीं श्रद्धालुओं के मंदिर तक पहुंचने के लिए शुक्रवार से ही बांध के गेट संख्या तीन से होकर गेट संख्या दो के करीब से मंदिर व बांध तक पहुंचने के लिए श्रद्धालुओं व पर्यटकों के लिए रास्ता चालु कर दिया गया है। हालांकि बांध की मुख्य दीवार से गुजरने पर अभी भी रोक लगी हुई है।
उल्लेखनीय है कि उक्त मार्ग पहले बांध परियोजना अभियंताओं के साथ ही अधिकारियों के बांध स्थल तक पहुंचने के लिए ही चालु रहता था। दीवार निर्माण के कारण हादसे की आशंका को मध्यनजर रखते हुए इन दिनों गेट संख्या तीन से दो तक सिर्फ श्रद्धालुओं के लिए मंदिर तक व बांध तक जाने वाले पर्यटकों के लिए आवागमन चालु किया गया है। परियोजना अभियंताओं के अनुसार उक्त मंदिर मार्ग दीवार निर्माण तक लगभग डेढ़ से दो माह तक बंद रह सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो