हाईटेक होगा सवा करोड की लागत से बन रहा भाजपा का अपना कार्यालय

भाजपा को वर्ष 2021 में अपना कार्यालय मिल जाएगा। करीब सवा करोड़ रुपये की लागत से बन रहा ये हाईटेक कार्यालय वर्ष 2021 में पूर्ण रूप से बन कर तैयार हो जाएगा।

 

By: pawan sharma

Published: 13 Jul 2020, 08:02 AM IST

टोंक. जिला भाजपा को वर्ष 2021 में अपना कार्यालय मिल जाएगा, जिसका काम शुरू कर दिया गया है। करीब सवा करोड़ रुपये की लागत से हाईटेक कार्यालय बनेगा, जिसका शिलान्यास पूर्व में टोंक-सवाईमाधोपुर के भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने अपने सांसद निवास में ही विधिवत पूजा अर्चना से किया था।

वर्ष 2018 में तत्कालीन भाजपा जिलाध्यक्ष गणेश माहुर ने नगरपरिषद टोंक से भाजपा कार्यालय के लिए 92 लाख की राशि जमा करा करके 2000 वर्ग जमीन ली थी, जिसका का विधिवत रूप से शुरू किया जा चुका है। भाजपा कार्यालय के निर्माण की लागत करीब सवा करोड़ रुपए आंकी जा रही है, जिसमे ग्राउंड फ्लोर में एक बड़ा व एक छोटा कॉन्फ्रेंस हॉल, एक लाइब्रेरी, एक अध्यक्ष का कक्ष, एक पदाधिकारियों का रूम बनेगा। दूसरे फ्लोर में एक बड़ा कॉन्फ्रेंस हॉल जिसकी बैठक क्षमता 216 व्यक्तियों की होगी, जो आधुनिक संसाधनों से सज्जित होगा, साथ ही भाजपा कार्यालय में एक आईटी सेल का भी रूम होगा, जिसमें कम्प्यूटर, नेट सहित वीडियो कॉन्फ्रेंस जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध होगी, जो पूरी तरस से हाईटेक होगा। भाजपा ऑफिस में गेस्ट रूम भी होगा, जिसमें बाहर से आने वाले भाजपा पदाधिकारियों के ठहरने की भी व्यवस्था होगी।
भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पराना ने बताया कि भाजपा का नया कार्यालय नये साल में बन करके पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। जिसके बाद जिले की सभी गतिविधियां पार्टी ऑफिस से ही संचालित होगी।


सडक़ के दोनों ओर नाला निर्माण शुरू
पचेवर. कस्बे में सडक़ के दोनों ओर नाला निर्माण शुरू हो गया हैं। वर्षों से अटका पड़ा हुआ नाला निर्माण कार्य शुरू होने से ग्रामीणों में खुशी की लहर हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व सडक़ के बीच सेन्टर से दोनों ओर सात मीटर का माप किया था, लेकिन ग्रामीणों की सहमति से यथा स्थिती नाला निर्माण कार्य शुरू किया गया हैं। सरपंच प्रेम देवी गुर्जर ने बताया कि राजकीय बालिका विद्यालय से लेकर पायलट उद्यान तक तीन फीट चौड़ा नाला बनेगा तथा किसी प्रकार की तोडफ़ोड नहीं होगी।

BJP
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned