भाजपा कार्यकर्ताओंं ने सीएमएचओ का घेराव कर कमरे में किया बंद

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने शुक्रवार को अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे सीएमएचओ डॉ अशोक कुमार यादव का घेराव कर लिया। उन्होंने समस्याओं के निस्तारण में कोताही बरते जाने का आरोप लगाकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कमरे में बंद कर दिया।

By: pawan sharma

Updated: 19 Mar 2021, 06:08 PM IST

मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने शुक्रवार को अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे सीएमएचओ डॉ अशोक कुमार यादव का घेराव कर लिया। उन्होंने समस्याओं के निस्तारण में कोताही बरते जाने का आरोप लगाकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कमरे में बंद कर दिया।

जानकारी अनुसार सीएमएचओ डॉ अशोक कुमार यादव के सीएचसी के निरीक्षण के बाद पास ही स्थित खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव चौधरी सहित स्टाफ की बैठक ली। इसी दौरान सीएमएचओ के मालपुरा आने की सूचना मिलते ही भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सुभाष गालव व पालिकाध्यक्ष सोनिया सोनी सहित पार्षदों व कार्यकर्ताओं ने खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पहुंच गए।

अस्पताल में फैली अव्यवस्थाओ में सुधार नहीं होने पर जमकर हंगामा करते हुए सीएमएचओ का घेराव किया। कार्यकर्ताओं ने समस्याएं गिनाते हुए आरोप लगाया कि समय-समय पर दानदाताओं की ओर से चिकित्सालय में दिए जाने वाले संसाधनों की देखरेख नहीं की जाती है, जिसे उनका सदुपयोग नहीं हो पाता। वहीं अस्पताल प्रभारी पद पर तैनात अधिकारी के नाम का स्पष्टीकरण नहीं होने की बात पर जमकर प्रदर्शन करते हुए मामले में उचित कार्रवाई की मांग की।

घेराव के दौरान कमरे को अंदर से बंद कर धरना-प्रदर्शन शुरु कर दिया। सीएमएचओ को कमरे में बंद करने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे उपखंड अधिकारी डॉ राकेश कुमार मीणा व पुलिस उप अधीक्षक चक्रवर्ती सिंह को बंद कमरे को खुलवाने के लिए करीब बीस मिनट तक मशक्कत की, लेकिन कमरे का गेट नहीं खुलने पर पुलिस उपाधीक्षक ने मौके पर जाप्ता मंगवा लिया।

इसी दौरान कमरे का दरवाजा खोल दिया गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने सभी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ समझाइश वार्ता की, जिसमें मांग के अनुसार मौके पर ही अस्पताल के कार्यवाहक प्रभारी के रुप में डॉ अनिल मीणा को नियुक्त किया। वहीं अस्पताल से सम्बन्धित अन्य शिकायतों का आगामी तीन अप्रेल को बैैठक आयोजित कर निस्तारण किए जाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद भाजपाईयों ने भी अपना प्रदर्शन बंद किया।

पालिका उपाध्यक्ष भी पहुंचे-
खण्ड मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में चल रहे प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पालिका उपाध्यक्ष पवन मेंदवास्या सहित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजेन्द्र राजपुरोहित ने भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ने भी अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार किए जाने की मांग की, साथ ही चिकित्सा मंत्री के कार्यालय में दूरभाष कर मामले से अवगत भी कराया। वहीं मैन्दवास्या ने विधायक कोष से मिली एम्बुलेंस के चारो टायर खराब होने पर श्री श्याम मित्र मण्डल की ओर से नए टायर लगाने की घोषणा की।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned