script71 जनों ने रक्तदान कर दिया जीवन बचाने का संदेश | Blood donated life saving message | Patrika News

71 जनों ने रक्तदान कर दिया जीवन बचाने का संदेश

locationटोंकPublished: Aug 06, 2020 09:02:47 am

Submitted by:

pawan sharma

डिफेंस एकेडमी में आयोजित रक्तदान शिविर में 71 युवाओं ने रक्तदान दिया। अतिथियों ने रक्तदाताओं का सम्मान किया।
 

71 जनों ने रक्तदान कर दिया जीवन बचाने का संदेश

71 जनों ने रक्तदान कर दिया जीवन बचाने का संदेश

निवाई. डिफेंस एकेडमी में बुधवार को रक्तदान शिविर का उद्घाटन श्याम धर्मार्थ सेवा संस्थान के अध्यक्ष दिलीप ईसरानी व ऑल इण्डिया पारीक महासभा के अध्यक्ष सतेन्द्र पारीक ने भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। आशाराम जाट ने बताया कि बुधवार को डिफेंस एकेडमी में समाजसेवी हनुमान चौधरी के जन्मदिन दिवस आयोजित रक्तदान शिविर में 71 युवाओं ने रक्तदान दिया। अतिथियों ने रक्तदाताओं का सम्मान किया। इस अवसर पर अनिल जाट, अविनाश, बलराम, नरेश, दशरथ, श्योजीराम सहित कई लोग उपस्थित थे।
61 यूनिट रक्तदान हुआ
निवाई. रक्तदाता जीवनदाता ग्रुप के तत्वावधान में बुधवार को 80 फीट रोड पर स्थित एमसीएम हॉस्पिटल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि पुलिस वृत्ताधिकारी बृजेन्द्रसिंह भाटी, अध्यक्षता थानाप्रभारी छोटेलाल मीणा एवं डॉ. एमएल मीणा द्वारा फीता काटकर उद्घाटन किया किया गया। शिविर कॉर्डिनेटर बनवारीलाल मीणा ने शिविर 61 यूनिट रक्तदान हुआ है।
‘अगस्त क्रांति सप्ताह’ में होंगे कार्यक्रम
टोंक. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वीं वर्ष के उपलक्ष्य में किए जा रहे विभिन्न आयोजनों की शृंंखला में आगामी 9 से 15 अगस्त तक जिले भर में अगस्त क्रांति सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के आयोजन को लेकर जिला कलक्टर गौरव अग्रवालन ने कलक्टे्रट सभागार में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली।जिला कलक्टर ने बताया कि आगामी 9 से 15 अगस्त तक अगस्त क्रांति सप्ताह का अयोजन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि सप्ताह के अन्तर्गत जिले में ब्लॉक एवं उपखण्ड स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम एवं गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में ब्लॉक एवं उपखण्ड स्तर पर 9 अगस्त को स्वतंत्रता सेनानी स्थलों के आस-पास 150 पौधारोपण कर गांधी वाटिका का निर्माण किया जाएगा।
10 अगस्त को जिला एवं उपखण्ड के प्रमुख स्थानों पर सफ ाई कार्य समाज सेवकों एवं पर्यावरण प्रेमियों के सहयोग से करने के निर्देश दिए है। इसी तरह 15 अगस्त तक कार्यक्रमों का आयेाजन किया जाएगा। बैठक में एडीएम सुखराम खोखर, सीईओ नवनीत कुमार, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक अनुराग गौतम एवं ब्लॉक संयोजक विकास विजयवर्गीय भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो