scriptरेल्वे ट्रेक के पास युवक का शव मिलने से फैली सनसनी, पुलिस ने शिनाख्त के लिए शव को रखवाया मोर्चरी मेंं | Body of a youth found near railway track | Patrika News

रेल्वे ट्रेक के पास युवक का शव मिलने से फैली सनसनी, पुलिस ने शिनाख्त के लिए शव को रखवाया मोर्चरी मेंं

locationटोंकPublished: Jun 06, 2018 08:35:22 am

Submitted by:

pawan sharma

रेलवे ट्रेक पर चलने वाले गेंगमैन ने रेलवे पुलिस एवं रेलवे स्टेशन निवाई को सूचना दी कि रेलवे ट्रेक के समीप अज्ञात युवक का शव पड़ा हुआ है।
 

Young man's body

निवाई. चैनपुरा रेलवे फाटक के समीप एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस प्रथम दृष्टया में उसे ट्रेन से गिरना मान रही है।

निवाई. चैनपुरा रेलवे फाटक के समीप एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस प्रथम दृष्टया में उसे ट्रेन से गिरना मान रही है। थाना प्रभारी रामजीलाल ने बताया कि मंगलवार को रेलवे ट्रेक पर चलने वाले गेंगमैन प्रमोद कुमार ने रेलवे पुलिस एवं रेलवे स्टेशन निवाई को सूचना दी कि रेलवे ट्रेक के समीप अज्ञात युवक का शव पड़ा हुआ है।
इस पर पुलिस वृताधिकारी डॉ. प्रियंका एवं थाना प्रभारी रामजीलाल मौके पर पहुंचे। उन्होंने मृतक की शिनाख्त के लिए लोगों से बातचीत की। पुलिस ने बताया कि युवक मुंबई सुपरफास्ट ट्रेन से गिरा है। इसकी पुष्टि रेलवे प्रशासन ने की है।
पुलिस ने युवक के शव को शिनाख्त के लिए राजकीय सामुदायिक अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया है। उन्होंने बताया कि मृतक नीली लाइन धारदार टी शर्ट, जींस पहना है एवं उसके बालों में कलर है एवं बाल बढ़े हुए हैं। उसकी उम्र करीब 25 वर्ष है। उसके जेब से 20 रुपए मिले हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
कमरे में मिला 3 दिन पुराना शव

देवली. शहर के तेली मोहल्ला स्थित मकान में मंगलवार दोपहर तीन दिन पुराना सड़ा हुआ शव मिला। घटना का पता शव के सड़ान्ध मारने पर कॉलोनीवासियों को लगा। सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर शव को अधिकार में लिया तथा राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र मोहन शर्मा ने बताया कि मृतक बद्रीलाल (40)घीसालाल साहू निवासी देवली है।

उसका शव तेली मोहल्ला स्थित मकान के प्रथम मंजिल के कमरे में मिला। हालांकि उक्त मकान टीकम जैन का बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मृतक बद्रीलाल हलवाई के साथ हेल्पर का कार्य करता था। वहीं मौका मिलने पर वह बस स्टैण्ड में भी नाश्ते के ठेलों पर का कार्य लेता था।
पुलिस व कॉलोनीवासियों के अनुसार वह सीधा-साधा प्रवृति बताया जा रहा है। गत दो-तीन दिन पूर्व भी वह किसी कार्यक्रम में काम करके आया था। जहां उसने भोजन नहीं किया तथा वहां से भोजन साथ बांधकर लाया। इधर, पुलिस को पड़ताल के दौरान शव के समीप भोजन भी मिला।
वह पिछले दो-तीन दिन से घर से बाहर नहीं आया। वहीं मंगलवार को उसके कमरे से कॉलोनी में बदबू आई। कॉलोनीवासियों ने कमरा खोलकर देखा तो वह मृत मिला। शव मिलने की बात फैलते ही कॉलोनी में सनसनी मच गई तथा सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई।
वहीं सूचना पर एएसपी व उपनिरीक्षक घनश्याम मीणा मौके पर पहुंचे तथा घटना के बारे में कॉलोनीवासियों से साक्ष्य जुटाए। साथ ही मृतक के परिजनों की जानकारी ली। इस दौरान शव से आ रही बदबू से पुलिसकर्मियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। मृतक की दो बहनें है, जिनके आने के बाद ही अंतिम संस्कार किया जाएगा।
बदबू हुई असहनीय
सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब कमरा खोलकर शव निकालना चाहा तो बदबू के मारे एक बार तो पुलिसकर्मी ठिठक गए तथा उन्हें उल्टी हो गई। वहीं उक्त शव की सड़ान्ध समूचे कॉलोनी में फैल गई। इससे मौके पर उपस्थित कॉलोनी के लोग का जी मचल गया। इस बीच कई लोगों को उल्टी तक आ गई।
बाद में लोगों के सहयोग से पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया। पुलिस उपनिरीक्षक पुष्पा कासौटिया ने बताया कि शव को सुरक्षित रखने के लिए बर्फ की सिल्ली के बीच रखवा दिया है। वहीं शव को मेडिकल बोर्ड के जरिए पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शव सडऩे के चलते फूल गई है, लेकिन उस किसी प्रकार के चोंट के निशान नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो