स्कूल के खेल मैदान व चारागाह का सीमाज्ञान कर हटाया अतिक्रमण

pawan sharma

Publish: Mar, 14 2018 03:33:08 PM (IST)

Tonk, Rajasthan, India
स्कूल के खेल मैदान व चारागाह का सीमाज्ञान कर हटाया अतिक्रमण

खसरा नम्बर 3574 में प्रभावशाली लोगों की ओर से पुख्ता निर्माण करके अतिक्रमण कर लिया

 

निवाई. शहर स्थित दीनदयाल कॉलोनी में प्रशासन में चरागाह में हो रहे अतिक्रमण को जेसीबी से ध्वस्त किया है। इसी प्रकार श्रीगोविन्दपुरा की राजकीय स्कूल के खेल मैदान में हो रहे अतिक्रमण को भी सीमाज्ञान करके हटाया गया।

 

 

पटवारी गिर्राज मीणा ने बताया कि तहसीलदार गजेन्द्र गोयल के नेतृत्व में दीनदयाल कॉलोनी में खसरा नम्बर 3574 में प्रभावशाली लोगों की ओर से पुख्ता निर्माण करके अतिक्रमण कर लिया, जिसको नगरपालिका के दस्ते के सहयोग से जेसीबी से ध्वस्त कर चद्दर जब्त किए हंै।

 

गिरदावर समरथ सिंह ने बताया कि बिडोली पंचायत के श्रीगोविन्दपुरा के राजकीय विद्यालय के खेल मैदान के खसरा नम्बर 201/39 रकबा 3 बीघा पर प्रभावशाली लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था, जिसका सीमाज्ञान करके अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान पटवारी प्रदीप एवं सहायक सचिव सेवाराम मौजूद थे।

 

 

यहां भी हटाया
पीपलू. उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत जौंला के शहीद स्मारक से बैरवा बस्ती के मार्ग मंगलवार को अतिक्रमण हटाया गया। उपखंड अधिकारी अर्पिता सोनी के नेतृत्व में कर्मचारियों व पुलिस प्रशासन जाप्ते के साथ अतिक्रमण हटाया गया इसी दौरान कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध किया, लेकिन उन्हें समझा कर शांत दिया गया।

 

तहसीलदार दौलत राम राठौड़ ने बताया कि लोगों ने सडक़ किनारे अतिक्रमण कर लिया था। इससे आवाजाही में परेशानी हो रही थी। इस दौरान सरपंच कालूराम मीणा व सचिव राम सहाय सैनी आदि मौजूद थे।

 

11केवी तार टूटा, उपकरण फुंके

सिरस. रैगर मोहल्ले में मंगलवार सुबह 11केवी का तार टूट कर गिरने से कई उपभोक्ताओं के विद्युत उपकरण फुंक गए तथा वायरिंग जलने से एक जने के कमरे में रखे बिस्तर व अन्य सामान जल गया। लोगों ने विद्युत सब ग्रिड स्टेशन झिलाय को सूचना देकर आपूर्ति बन्द कराई। मोहल्लेवासियों ने बताया कि तार टूट कर गिरते समय रास्ते में कोई नहीं होने से बड़ा हादसा होने से टल गया।

 


वार्ड पांच में रास्ते के ऊपर से 11 केवी लाइन खिंची हुई है, जो सामुदायिक भवन व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्राथमिक कक्षा-कक्ष भवन के मुख्य गेट के ऊपर से भी गुजर रही है। तार टूटने से तेजाजी चौक के सामने गत वर्ष भी एक जना झुलस गया था। आबादी क्षेत्र से 11केवी लाइन को हटवाने के लिए कई बार निगम अभियंताओं व जनप्रतिनिधियों को अवगत कराने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं देने से लोगो में नाराजगी है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned