टीके से पहले फूल रही सांसे, सीढिय़ों के सहारे पहुंच रहे है लोग

चिकित्सा विभाग की लापरवाही व अनदेखी के कारण कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे टीकाकरण से पहले ही लोगों की सांसे फूल रही है। टोंक के एमसीएच में दूसरी मंजिल पर बनाए गए टीकाकरण केन्द्र पर आने के लिए लोगों को सीढिय़ां चढऩा पड़ रहा है।

By: pawan sharma

Published: 05 Mar 2021, 07:28 PM IST

टोंक. चिकित्सा विभाग की लापरवाही व अनदेखी के कारण कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे टीकाकरण से पहले ही लोगों की सांसे फूल रही है। टोंक के एमसीएच में दूसरी मंजिल पर बनाए गए टीकाकरण केन्द्र पर आने के लिए लोगों को सीढिय़ां चढऩा पड़ रहा है। इस कारण बीपी सहित अन्य जटिल बीमारियों से ग्रसित लोगों को सीढिय़ां चढऩे व उतरने में परेशानियां हो रही है।

टीकाकरण के लिए आए कई लोगों की तो केन्द्र तक पहुंचने से पहले ही सांसे फूल रही है। हालांकि यहां पर रैम्प भी बनी हुई, लेकिन उसकी भी अधिक दूरी व चढ़ाई होने पर ज्यादा चलने के कारण भी परेशानी हो रही है। टीकाकरण के लिए विकास विहार कॉलोनी से 70 वर्षीय पत्नी रतन देवी के साथ आए 78 वर्षीय रामप्रसाद ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे टीकाकरण के लिए एमसीएच में आने पर दो मंजिल सीढिय़ां चढकऱ आना पड़ा है, जिससे उन्हें उपर तक आने में काफी परेशानी महसूस हुई है।

इसी प्रकार नोशे मियां के पुल क्षेत्र से पत्नी मुन्नी देवी के साथ आए रमेश गर्ग ने भी बताया कि उन्हें पता होता कि टीकाकरण के लिए दूसरी मंजिल पर चढ़ कर जाना होगा तो वो यहां नहीं आते। साथ में आए परिजनों बताया कि अस्पताल में लिफ्ट होने के बाद भी लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है।

अन्य परिजनों का कहना है कि यहां आए थे महामारी से बचाव के लिए ,लेकिन अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही बुजुर्गों पर भारी पड़ रही है। टीकाकरण से पहले ही लोगों की सांसे फूल रही है। लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि अभियान को सफल बनाने के लिए व्यवस्था में सुधार करना जरूरी है। इसके लिए प्रथम तल पर टीकाकरण कक्ष बनाने की मांग की है।

मामला संज्ञान में है
शहर में छह जगह पर टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है, जिनमें पांच स्थानों पर प्रथम तल पर ही टीकाकरण किया जा रहा है। एमसीएच में पहले से ही टीकाकरण का कार्य चल रहा है। अब बुजुर्गों का टीकाकरण किया जा रहा, जिसके लिए उनकों रैम्प व सीढिय़ों के माध्यम से पूर्व में संचालित उपर की ओर बनाए गए टीकाकरण स्थल पर आने व जाने में हो रही परेशानी का मामला पहले से ही हमारे संज्ञान में आया हुआ है। उच्चधिकारियों से इस बारे में चर्चा हो गई है। बुजुर्गो के लिए प्रथम तल पर टीकाकरण के लिए व्यवस्था किए जाने की प्रकिया चल रही है।
डॉ अशोक कुमार यादव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, टोंक।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned