scriptBrother cheated in sister's marriage, took 22 carat pure gold and gave | बहन की शादी में भाई को ठगा, 22 कैरेट शुद्ध सोने के दाम लेकर 20 कैरेट के थमाए | Patrika News

बहन की शादी में भाई को ठगा, 22 कैरेट शुद्ध सोने के दाम लेकर 20 कैरेट के थमाए

धोखाधड़ी का मामला दर्ज

टोंक

Published: February 18, 2022 06:57:53 pm

देवली. शहर में सोने के आभूषण में ग्राहक के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।व्यापारी द्वारा 22 कैरेट शुद्ध सोने के दाम लेकर 20 कैरेट के जेवरात बनाकर सौंप दिए।जेवरात पर लगे मार्का से पी?ित को ठगी का अहसास हुआ।पुलिस थाने में शहर के बीके ज्वैलर्स के व्यापारी के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज हुई है।
बहन की शादी में भाई को ठगा, 22 कैरेट शुद्ध सोने के दाम लेकर 20 कैरेट के थमाए
बहन की शादी में भाई को ठगा, 22 कैरेट शुद्ध सोने के दाम लेकर 20 कैरेट के थमाए
थाने के उप निरीक्षक बन्ना लाल मीणा ने बताया कि थाना क्षेत्र के सुरेश कुमार पुत्र मोहनलाल मीणा निवासी देवपुरा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है, जिसमें आरोप लगाया गया कि 29 जनवरी को बीके ज्वैलर्स पटवा बाजार देवली से उसकी बहन की शादी में जेवरात बनवाए थे, जिसमें सोने के मंगलसूत्र, झुमकी व अंगुठी करीब 1.34 लाख रुपए के बनाए थे, जो 22 कैरेट शुद्ध सोने के बताकर बिल भी मय जीएसटी के दिया गया,लेकिन व्यापारी द्वारा की धोखाध?ी का पता 10 फरवरी को लगा। बहन ने मंगलसूत्र के पीछे बीके का मार्क व 20कैरेट लिखा देखा।पी?ित की रिपोर्ट पर पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है।पुलिस ने मामले में अनुसंधान शुरू कर दिया है।
मंदिर तथा दो घरों में चोरी कर लाखों की नकदी व गहने पार
देवली. थाना क्षेत्र के कासीर ग्राम में गुुरुवार रात को चोरों ने मंदिरों एवं घरों में घुसकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे डाला। कासीर सरपंच शिवजी राम चौधरी ने बताया कि चोर तेजाजी के मंदिर से दानपात्र का ताला तोड़कर लगभग 60-70 हजार की नकदी ले उड़े।यह दानपेटी हर छह माह के अंतराल में ग्रामीण नवरात्रा में खोलते है।साथ ही बावड़ी स्थित शिव मंदिर से भी दानपात्र तोड़कर उसमें से भी नकदी चुरा कर ले गए।चोरों ने कासीर के ही रमेश लोहार के घर से 10 ग्राम सोने के टॉप्स,आधा तोला सोने का मंगलसूत्र, ढाई सौ ग्राम चांदी की पायजेब तथा घर में रखी 45 हजार नकदी पार कर ले गए।वहीं एक बक्सा में ले गए, जो दूर खेत में मिला है। इसी तरह करीब सप्ताह पूर्व में रतन लाल लोहार के घर से चांदी की कनकती, घर से खड़ी बाइक तथा लगभग 53 हजार की नकदी चुरा ले गए।चोरी की सूचना के बाद पुलिस ने कासीर आकर घटनास्थलों को देखा है।सरपंच जाट ने यह भी बताया कि मंगलवार रात लगभग साढ़े 11 बजे कुछ लोगों के संदिग्ध अवस्था में गांव में घूमते मिले थे।तब ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ लिया तथा पुलिस को फोन कर बुलाया।पुलिस के कुछ अधिकारियों ने यह कहकर उन्हें छुड़वा दिया की यह मानसिक रूप से ठीक नहीं है।उसके बाद ही चोरी की घटनाओं से ग्रामीणों में आक्रोश है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.