scriptदूर संचार निगम का बिजली कनेक्शन कटा, एक सप्ताह से संचार सेवा ठप | BSNL cut off power connection | Patrika News

दूर संचार निगम का बिजली कनेक्शन कटा, एक सप्ताह से संचार सेवा ठप

locationटोंकPublished: Mar 25, 2019 11:29:12 am

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

bsnl-cut-off-power-connection

दूर संचार निगम का बिजली कनेक्शन कटा, एक सप्ताह से संचार सेवा ठप

टोडारायसिंह. दतोब में भारतीय दूर संचार निगम के तहत संचालित टेलीफोन एक्सचेंज का विद्युत कनेक्शन विच्छेद (कटा) होने से पिछले एक सप्ताह से संचार सेवा ठप है।


ग्रामवासी गणेश लाल धोबी ने बताया कि दतोब में पिछले दो दशक से निगम का दूर संचार केन्द्र पंचायत भवन की ओर से दिए गए नि:शुल्क भवन में संचालित है, लेकिन बीएसएनएल की अनदेखी के बीच पिछले लम्बे समय से विद्युत बिलों का भुगतान जमा नहीं होने से करीब 90 हजार रुपए बकाया चल रहा है।
स्थिति यह है कि बकाया के चलते विद्युत निगम ने पिछले सप्ताह विद्युत कनेक्शन विच्छेद कर दिया, जिससे संचार सेवा ठप होने के साथ पिछले एक सप्ताह से वीटीएस बंद होने के कारण इंटरनेट सेवा भी बंद है।
इधर, इंटरनेट सेवा बंद होने से दतोब व संवारिया में विद्यालयों में चल रही बोर्ड परीक्षा सबंधी कार्य व आवश्यक रिपोर्ट का संपे्रषण करने में परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। इधर, सहायक अभियंता दीपक मीणा ने बताया कि रविवार को बकाया भुगतान के चलते कस्बे में करीब 30 विद्युत कनेक्शनो का विच्छेद किया गया।

छह गांवों की बिजली बंद रहेगी
बंथली. बंथली 33 केवी ग्रिड पर रख-रखाव व मरम्मत कार्य किए जाने के कारण इससे जुड़े बंथली, संथली, गांधीग्राम, आकोडिय़ा, कल्याणपुरा व दुर्गापुरा गावं की बिजली सोमवार सुबह 9 से दोपहर तीन बजे तक बंद रहेगी। यह जानकारी कनिष्ठ अभियंता ललित शर्मा ने दी।

समाधान शिविर आज से
राणोली.कठमाणा. विद्युत निगम की ओर से सोमवार से बिजली बिल से सम्बंधित समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर का आयोजन किया जाएगा।

सहायक अभियंता अनीश सेमुअल ने बताया कि बिजली बिल से सम्बंधित समस्याओं के समाधान के लिए 33 केवी जीएसएस पीपलू, 26 मार्च मंगलवार को 33 केवी जीएसएस बगड़ी व 27 मार्च बुधवार को 33 केवी जीएसएस डोडवाड़ी पर राजस्व शिविर आयोजित किए जाएंगे, जिसमें बिजली बिल से सम्बंधित सभी प्रकार की समस्याओ का समाधान कर राजस्व वसूली की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो