scriptमालपुरा में 7 दिन से चल रहे कर्फ्यू के कारण15 करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित | Business worth 15 crores affected due to curfew in Malpura | Patrika News

मालपुरा में 7 दिन से चल रहे कर्फ्यू के कारण15 करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित

locationटोंकPublished: Oct 16, 2019 04:44:43 pm

Submitted by:

pawan sharma

मालपुरा में 7 दिन से चल रहे कर्फ्यू के कारण 15 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ है।
 
 
 
 

मालपुरा में 7 दिन से चल रहे कर्फ्यू के कारण15 करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित

मालपुरा में 7 दिन से चल रहे कर्फ्यू के कारण15 करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित

मालपुरा. विजयादशमी पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर किए गए पथराव के बाद शहर में उपजे तनाव के बाद प्रशासन द्वारा 7 दिन पूर्व लगाए गए बेमियादी कर्फ्यू के कारण कृषि उपज मंडी, खुदरा व्यापारी, कपड़ा व्यापारी, मोबाइल व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।
कृषि उपज मंडी समिति के व्यापारी संजय अग्रवाल, खुदरा एवं थोक विक्रेता मदन लाल जैन एवं कपडा व्यापारी अजीत सिंघी ने बताया कि पिछले दिनों व्यापार बंद रहने से बाजार में थोक व्यापारियो, मंडी व्यापारियों, कपडा व्यापारियों को अनुमानित 15 करोड़ रुपए से ज्यादा के टर्न ओवर का नुकसान उठाना पड़ा है।
read more:video: थाने के अनुसंधान कक्ष में पहुचा कोब्रा तो खाकी में मचगई खलबली, ओर फिर हुआ ऐसा…

मंगलवार को 12 घंटे की ढील रही
प्रशासन द्वारा 7 दिन पूर्व लगाए गए बेमियादी कफ्र्यू में मंगलवार को 12 घंटे की ढील मिलने से बाजार में साप्ताहिक अवकाश होने के बाद भी दिनभर बाजारों में लोगों की चहल-कदमी बनी रही तथा जन-जीवन सामान्य सा नजर आने लगा है। वहीं बुधवार को कर्फ्यू में सुबह पांच से रात नौ बजे तक ढील रहेगी।
वहीं टोरडी हिन्दू समाज व बजरंग दल की ओर से जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर दशहरे पर घटित पथराव की घटना के आरोपितों को गिरफ्तार करने व घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुख्ता इंतजाम करने की मांग की। वहीं पथराव की घटना को लेकर एक समुदाय के चार लोगों की ओर से चार अलग-अलग स्थानों के मामले दर्ज करवाए गए।
read more:विवाहिता ने फंदा लगा जीवन लीला की समाप्त, पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को शव सौंपा


बुधवार को मिली 12 12 घंटे की छूट
प्रशासन द्वारा कर्फ्यू में 12 घंटे की छूट दी गई जिसके दौरान टोरडी हिन्दू समाज एवं बजरंग दल के निरंजन टेलर, किशन लाल, धर्मराज सैनी, तुलसी राम, धर्मराज, अजय शर्मा, दीपक जाट सहित कई कार्यकर्ताओं ने जिला कलक्टर किशोर कुमार शर्मा व जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू को सौंपे ज्ञापन में विजयादशमी के जुलूस पर एक समुदाय के लोंगों द्वारा किए गए पथराव की घटना के आरोपियोंं को शीघ्र गिरफ्तार करने एवं मालपुरा टोडारायसिंह मार्ग पर जगह-जगह बिना सक्षम स्वीकृति के अपशिष्ट की दुकानें खुल गई है
read more:नगर परिषद ने हवा में उडा़ए सांसद के आदेश, घटिया सडक़ निर्माण पर करना था फर्म को ब्लैक लिस्टेड , परिषद नोटिस देकर करा रही पेचवर्क

जिन पर रात्रि तक इन दुकानों पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा बना रहता है। वहीं हिन्दू ज्ञापन में मांग की गई की मालपुरा से टोडारायसिंह मार्ग पर स्थित दुकानों को रात 9 बजे तक बंद करवाया जाए तथा पत्थरबाजी की घटना में लिप्त आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए। वहीं दूसरी ओर सर्वसमाज की ओर से उमाशंकर ठागरियां, नोरत मल रेगर, शशिपाल झारोटिया, रामलाल फौजी, हंसराज बैरवा, गजेन्द्र बोहरा, हनुमान बैरवा, रवीन्द्र तेजी सहित कई कार्यकर्ताओं ने जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में धार्मिक भावना भडक़ाने वालों पर कार्रवाई की मांग की।
चार मामले दर्ज कराए- विधायक कन्हैया लाल चौधरी व एडवोकेट राजकुमार जैन के नेतृत्व में मंगलवार को पुलिस थाने में चार अलग-अलग स्थानों पर हुई पत्थरबाजी की घटनाओं के मामले दर्ज करवाए गए, जिसमें मालपुरा-टोडारायसिंह मार्ग पर मांगी लाल ग्राम सेवक के मकान के पास, इब्राहिम वकील के मकान के पास व उमराव मंजिल के पास एवं आसिफ अली के मकान के पास हुई घटनाओं के चार लोगों की ओर से अलग अलग मामले दर्ज करवाए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो