scriptसीएए, एनआरसी एवं एनपीआर का धरने में जताया विरोध | CAA, NRC and NPR protest in protest | Patrika News

सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर का धरने में जताया विरोध

locationटोंकPublished: Feb 03, 2020 02:31:19 pm

Submitted by:

Vijay

टोंक. शहर के मोतीबाग क्षेत्र में सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर के विरोध में संविधान बचाओ, देश बचाओ को लेकर चल रहा धरना सत्याग्रह भी जारी रहा।

सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर का धरने में जताया विरोध

सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर का धरने में जताया विरोध,सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर का धरने में जताया विरोध,सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर का धरने में जताया विरोध


बार काउंसिल ऑफ राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सैयद शाहिद हसन ने टोंक के मोती बाग में शाहीन बाग के समर्थन में चल रहे सत्याग्रह में शामिल होकर विरोध दर्ज कराया। शाहिद हसन ने 26 नवंबर 1949 को अंगीकृत भारत के संविधान की प्रस्तावना को पढक़र सुनाया। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार बाबा साहब के बनाए हुए संविधान की मूल भावना के खिलाफ कार्य कर रही है। एडवोकेट खलीकुल्ला बैग व एडवोकेट कमरुज्जमा तवर ने भी कानून को लेकर विचार व्यक्त किए। नूर कलंदर ने कठपुतली का खेल दिखाकर एनआरसी, एनपीआर, सीएए की बात समझा कर विरोध प्रकट किया। नो सीएए, नो एनआरसी, नो पीआर के बोर्ड पर हस्ताक्षर किए। एडवोकेट मजहर आलम ने बढ़ती हुई सर्दी के बावजूद मोती बाग में महिला और पुरुषों का लगातार जनता के बढ़ते जाना पर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जहीर आलम, मोइनुल्ला, उमर जहांं, कहकशा, आसीम पठान, जाकिर सना, रूबी, असमा, एमन, अब्दुल लतीफ, मुमताज राही आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो