script

बिजली खम्भों पर लटकी मौत की लाइनें, कस्बे में फैला केबल नेटवर्क लाइनों का जाल

locationटोंकPublished: Feb 23, 2020 10:52:01 am

Submitted by:

pawan sharma

जयपुर विद्युत वितरण निगम की अनदेखी के चलते कस्बे में बिजली खम्भों पर केबल ऑपरेटरों की ओर से फैलाए केबल नेटवर्क लाइनों के जाल के चलते ग्रामीणों को भारी दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है।

बिजली खम्भों पर लटकी मौत की लाइनें, कस्बे में फैला केबल नेटवर्क लाइनों का जाल

बिजली खम्भों पर लटकी मौत की लाइनें, कस्बे में फैला केबल नेटवर्क लाइनों का जाल

दूनी. तहसील मुख्यालय दूनी में जयपुर विद्युत वितरण निगम की अनदेखी के चलते कस्बे में बिजली खम्भों पर केबल ऑपरेटरों की ओर से फैलाए केबल नेटवर्क लाइनों के जाल के चलते ग्रामीणों को भारी दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। उल्लेखनीय है कि कस्बे में केबल ऑपरेटरों की ओर से घर-घर केबल कनक्शन पहुंचाने को लेकर निगम के बिजली खम्भों पर केबल सेटअप बॉक्स लगाकर लाइनों का जाल फैला दिया गया।
बिजली खम्भों पर फेली केबल लाइनों के चलते आए दिन होने वाले फॉल्ट सहित कम-ज्यादा वॉल्टेज के चलते घरों में कभी भारी दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि अप्रशिक्षित केबल ऑपरेटर बार-बार बिजली खम्भों पर चढकऱ केबल कनक्शन सहित लाइनों की मरम्मत करते रहते है इससे घरों में बिजली सेवाएं भी बाधित होती रहती है साथ ही भीषण दुर्घटना का भय भी रहता है।
गौरतलब है कि कस्बे में सैकड़ो घरों में केबल कनक्शन है जिनके सेटअप बॉक्स व लाइनें बिजली खम्भों पर लगाई गई है। निगम दूनी के कनिष्ठ अभिंयता भरत पारीक का कहना है बिजली खम्भों पर लगे सेटअप बॉक्स व लाइनें गलत है, कार्मिकों को निर्देश देकर जांच करवा सभी लाइनों को हटवाया जाएंगा।
महिलाओं के गले से चेन पार
टोंक. शहर के मंशापूर्ण भूतेश्वर महादेव मन्दिर में शनिवार शाम दर्शन करने गई दो महिलाओं के गले से किसी ने सोने की चेन तोड़ ली। इसका मामला कोतवाली थाने में दर्ज कराया गया है। पुलिस ने बताया कि मेहन्दीबाग कायमखानियों की गली निवासी सीता पत्नी एल. आर विजयवर्गीय के गले से करीब दो तोला सोने की चेन तथा आवासन मण्डल कॉलोनी निवासी उषा पत्नी सुरेश विजयवर्गीय के गले से 20 ग्राम वजनी सोने की चेन कोई ले गया। दोनों महिलाएं घर आई तो उन्हें चेन चोरी होने का पता चला। कोतवाली थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो