जनप्रतिनिधियों व लोगों ने उठाया सफाई का बीड़ा, अभियान चलाकार बाजार की सफाई की

जनप्रतिनिधियों व लोगों ने उठाया सफाई का बीड़ा, अभियान चलाकार बाजार की सफाई की
जनप्रतिनिधियों व लोगों ने उठाया सफाई का बीड़ा, अभियान चलाकार बाजार की सफाई की

Pawan Kumar Sharma | Updated: 09 Oct 2019, 12:35:32 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

ग्राम पंचायत अलीगढ़ सरपंच सहित वार्ड पंचों व कस्बेवासियों आदि ने सफाई अभियान चलाया।

 

अलीगढ़.कस्बे में ग्राम पंचायत में कार्यरत सफाईकर्मियों की ओर से करीब 10 दिन से हड़ताल पर होने के कारण बाजार सहित गली-मोहल्लों में कचरे के ढेर लग गए। इस पर मंगलवार को विजयादशमी पर्व को लेकर ग्राम पंचायत अलीगढ़ सरपंच सहित वार्ड पंचों व कस्बेवासियों आदि ने सफाई अभियान चलाया।

read more:असत्य पर सत्य की जीत के साथ मनाई विजयादशमी, धूं-धूं कर जला रावण

इसके तहत सरपंच के नेतृत्व में पंचायत के वार्ड पंच जाकिर खान, शंकर सैनी व कस्बे के नागरिक हनुमान प्रसाद माहुर, कृष्णानन्द सोनी, सोहन खंगार, मेहमूद खान, सहायक पंचायत कार्मिक धीरज शर्मा आदि ने बालाकिला चोराहा से सदर बाजार, मुख्य बाजार होते हुए लालचौक सब्जी मण्डी चौराहे तक रास्तों व दुकानों के बाहर लगे गंदगी व कचरे के ढेरों को हटाया।

read more:सपना चौधरी का डांस देखने में व्यस्त थी पुलिस ..... नाराज लोगों ने किया पुलिस पर पथराव

गौरतलब है कि गत दिनों सफाईकर्मियों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर तहसीलदार व विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत अलीगढ़ सरपंच-ग्राम विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया था, लेकिन समस्या का समाधान नहीं होने से सफाईकर्मियों की हड़ताल जारी है।

वन पर्यावरण संरक्षण के लिए आवश्यक
बनेठा. क्षेत्र के ककोड़ गांव में वन विभाग एवं दादू पर्यावरण संरक्षण समिति के संयुक्त तत्वावधान में वन्य जीव संरक्षण सप्ताह का समापन समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान वन नाका ककोड़ वनपाल नरेन्द्र सिंह ने उपस्थित लोगों को वन एवं वन्य जीव संरक्षण के लिए संदेश देते हुए बताया कि वन पर्यावरण संरक्षण के लिए आवश्यक है।

read more:मालपुरा में कर्फ्यू, इंटरनेट बंद, शोभायात्रा पर पथराव के बाद बिगड़े हालात

वन रक्षक कैलाश यादव ने वन एवं वन्य जीवों का महत्व बताया। वन एवं वन्य जीवों के संरक्षण के लिए विद्यार्थियों की रैली को वनपाल ककोड़ नरेन्द्र सिंह ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। जहां पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित कर पौधारोपण किए गए। इस दौरान वनरक्षक बद्रीलाल, रामकेश मीणा सहित अन्य प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned