script7 में से 4 हजार ही शामिल हुए आरएएस प्री परीक्षा में | Candidates Appeared in RAS Pre Exam | Patrika News

7 में से 4 हजार ही शामिल हुए आरएएस प्री परीक्षा में

locationटोंकPublished: Oct 27, 2021 05:50:43 pm

Submitted by:

pawan sharma

आरएएस प्री परीक्षा का आयोजन बुधवार को शहर के 19 केन्द्रों में हुआ। इसमें आधे ही परीक्षा देने आए। आरएएस प्री परीक्षा के लिए 7 हजार 46 को टोंक आना था, लेकिन महज 4 हजार 4 अभ्यर्थी ही परीक्षा देने आए।

7 में से 4 हजार ही शामिल हुए आरएएस  प्री परीक्षा में

7 में से 4 हजार ही शामिल हुए आरएएस प्री परीक्षा में

टोंक. आएएस प्री परीक्षा का आयोजन बुधवार को शहर के 19 केन्द्रों में हुआ। इसमें आधे ही परीक्षा देने आए। आरएएस प्री परीक्षा के लिए 7 हजार 46 को टोंक आना था, लेकिन महज 4 हजार 4 अभ्यर्थी ही परीक्षा देने आए। ऐसे में 56.83 प्रतिशत ने ही परीक्षा दी। परीक्षा का आयोजन आरपीएससी की ओर से किया गया।
अतिरिक्त जिला कलक्टर मुरारीलाल शर्मा ने बताया कि परीक्षा को लेकर 4 सतर्कता दलों का गठन किया गया था। इसमें 4 उपसमन्वयक बनाए गए थे। कम अभ्यर्थियों के चलते आरएएस प्री परीक्षा एक ही पारी में हुई। परीक्षा के लिए समय से पूर्व ही परीक्षार्थी केन्द्र पर पहुंच गए। एक घंटे पहले से उन्हें केन्द्र के अंदर प्रवेश दिया गया।
निर्धारित कपड़े व सामान के साथ उन्हें अंदर भेजा गया। ऐसे में महिला अभ्यर्थियों को गहने उतारने पड़े। उन्होंने साथ आए परिजनों को अंगूठी व अन्य आभूषण उतार कर दिए। परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को आवश्यक दस्तावेज के साथ महज पेन ही अंदर लेकर जाना था। कड़ी जांच पड़ताल के बाद अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।
दूरस्थ जिलों के आए थे एक दिन पहले जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर व श्रीगंगानगर समेत दूरस्थ जिलों के अभ्यर्थी परीक्षा देने टोंक एक दिन पहले मंगलवार को ही आ गए। उन्हें प्रशासन ने कई स्थानों पर ठहराया। इन्द्रा रसोई भोजनालय में उनके भोजन की व्यवस्था की गई। कई अभ्यर्थी रिश्तेदारों के यहां ठहरे। परीक्षा के बाद बस स्टैंड पर यात्रियों व परीक्षार्थियों की भीड़ लग गई। रोडवेज निगम ने बसों की व्यवस्था कर उन्हें गंत्वय तक भेजा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो