नासूर बना नशे का कारोबार, पुलिस लगाए रोक

राजस्थान पत्रिका की ओर से पुलिस-पब्लिक संवाद कार्यक्रम आयोजित किया, इसमें ग्रामीणों ने कस्बे में परिवार, समाज एवं कस्बे के लिए नासूर बने स्मेक नशा एवं कारेाबार को बंद कराने की मुख्यत: मांग रही।

By: pawan sharma

Published: 07 Apr 2021, 07:18 AM IST

दूनी. ग्राम पंचायत सभागार में मंगलवार को राजस्थान पत्रिका की ओर से पुलिस-पब्लिक संवाद कार्यक्रम आयोजित किया, इसमें ग्रामीणों ने कस्बे में परिवार, समाज एवं कस्बे के लिए नासूर बने स्मेक नशा एवं कारेाबार को बंद कराने की मुख्यत: मांग रही। कस्बे से तेज गति से गुजरते वाहनों, अवैध बजरी खनन एवं परिवहन पर कार्रवाई करने, आड़े-तिरछे वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने, थाने के बाहर पुलिस की ओर से किए जाने वाली चालान कार्रवाई की व्यवस्था सुधारने, रात्रि गश्त बढ़ाने के साथ ही कस्बे में नवीन पुलिस चौकी खुलवाने की मांग की गई।

कस्बे में देर रात गुजरते बजरी भरे एवं खाली वाहन दुर्घटनाओं को आमंत्रण देते नजर आते है, बस स्टेण्ड स्थित चौराहे पर कई बार हादसे होते बचे है, पुलिस तेज गति से चलने वाले वाहनों के चालकों को पाबंद करने के साथ ही बस स्टेण्ड एवं नहर से बस स्टेण्ड तक स्पीड़ ब्रेकर बनाए जाने की पहल करे तांकि आमजन को होने वाली दुर्घटनाओं से सुकून मिल सके वही पुलिस कस्बे में निवास करने वाले सभी समुदायों में होने वाली छोटी-छोटी बातों का सद्भावना से समझाइस करे तांकि उन्हें सालों कोर्ट-कचहरी के चक्कर नहीं लगाने पड़े।
भंवरलाल रोझ, भाजपा नेता

पुलिस कस्बे के आवां, घाड़ एवं सरोली मार्ग पर असामाजिक तत्वों की ओर से आड़े-तिरछे खड़े वाहनों पर सख्त कार्रवाई कर जप्त करे, वही अपराधियों में पुलिस का भय व्याप्त रहे तांकि कस्बे में वारदात करने से पहले वह सो बार सोंचे। वही सबसे बड़ी समस्या पुलिस की चालान कार्रवाई की है, पुलिस थाना मार्ग पर किसानों के खेत होने, पेट्रोल पम्प होने एवं सरोली मुख्य बस स्टेण्ड़ होने पर सभी का आना-जाना लगा रहता है ऐसे में कई बार चालान होने पर उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
ताराचंद मुन्दड़ा, कांग्रेस ब्लॉक महासचिव

पुलिस क्षेत्र में होने वाले अपराधों को सामान्य में नहीं लेकर इस पर मंथन कर अपराध एवं अपराधियों को जड़ से खत्म करने के प्रयास करे। पुलिस रात्रि गश्त बढ़ाकर संदिग्ध लोगों की पहचान कर कार्रवाई करें तांकि आमजन सुख एवं चेन की नींद सो सके। -भूपेन्द्र मेहरा व्यापारी, दूनी

कस्बे में स्मेक नशा एवं इसका कारोबार लगातार बढ़ता ही जा रहा है, आज नाबालिग सहित कस्बे के सैकड़ों युवा नशे की लत का शिकार होकर अपना जीवन दाव पर लगा चुके है। छोटे-छोटे नाबालिग स्मेक नशे की लत के शिकार होकर आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने लगे है, कुल मिलाकर स्मेक नशा एवं कारोबार परिवार एवं समाज के लिए नासूर बनता जा रहा है। पुलिस इस पर मुख्यत:ध्यान देकर लोगों को राहत पहुंचाए।
श्यामसुन्दर शर्मा, निदेशक निजी विद्यालय, दूनी

&कस्बे के चोर सहित अन्य रास्तों से पुरी रात बजरी से भरे वाहन गुजरते है इससे आए दिन दुर्घटना का भय रहता है। वार्ड तीन में दुर्घटना हुई हालांकि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई। जबकी उच्चतम न्यायालय की ओर से रोक होने के बावजूद बजरी खनन एवं परिवहन रूक नहीं पा रहा है। पुलिस विभाग मुस्तेदी से कार्रवाई करें तांकि आमजन को होने वाली दुर्घटनाओं से राहत मिल सके। -सागर सैनी, व्यापारी, दूनी

कस्बे से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर सरोली मार्ग पर थाना है ऐसे में घटनाओं से नकारा नहीं जा सकता, साथ ही असामाजिक एवं आपराधिक तत्व पुलिस पहुंचने से पहले कारगुजारियां कर फरार हो जाते है। पहले भी हुई चोरियों की घटना के बाद तत्कालीन पुलिस अधीक्षक से कस्बे में नवीन पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की गई थी, विभाग अगर नवीन चौकी का प्रस्ताव बना अधिकारियों को भेजे तो भवन व्यवस्था पंचायत प्रशासन की ओर से कर दी जाएंगी, तांकि आमजन को राहत मिले।- रामअवतार बलाई, सरपंच

यह आए मुद्दे सामने
सालों से चल रहे नशे के कारोबार बंद कराने
कस्बे से तेज गति से गुजरते वाहनों पर पाबंदी लगाने
अवैध खनन एवं परिवहन पर सख्ती से कार्रवाई करने
कस्बे में खड़े रहने वाले आड़े-तिरछे वाहनों पर कार्रवाई करने
थाने के बाहर किए जाने वाले चालान की व्यवस्था सुधारने
अपराधों पर रोकथाम को लेकर रात्रि पुलिस गश्त बढ़ाए जाने
पुलिस विभाग कस्बे में चौकी खोलने को लेकर बनाए प्रस्ताव

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned