scriptकिसानों के लिए आरक्षित प्लेटफार्म पर आढ़तियों ने किया कब्जा, खाली करवाने सहित अन्य मागों के निवारण के लिए सौंपा ज्ञापन | Captains captive platforms in Mandi platform | Patrika News

किसानों के लिए आरक्षित प्लेटफार्म पर आढ़तियों ने किया कब्जा, खाली करवाने सहित अन्य मागों के निवारण के लिए सौंपा ज्ञापन

locationटोंकPublished: Nov 15, 2018 04:35:48 pm

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

captains-captive-platforms-in-mandi-platform

निवाई उपखंड कार्यालय में मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपते हुए किसान।

निवाई. उपखंड कार्यालय में सोमवार को किसानों ने सब्जी मंडी में किसानों के प्लेटफार्म को खाली करवाने सहित कई मांगों को लेकर उपखंड अधिकारी हरिताभ आदित्य को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया कि सब्जी मंडी में आढ़तियों की दुकान पर किसान सब्जी बेचने जाते हैं जिनसे आढ़तियों द्वारा मनमानी करके उनकी सब्जी को कम दामों में खरीदा जाता है एवं माल तोलने के बाद भी किसानों को माप नहीं बताते हैं।
किसानों को पक्का बिल नहीं देते हैं एवं मंडी में स्थित किसानों के लिए आरक्षित प्लेटफार्म को भी आढ़तियों द्वारा खाली नहीं किया जा रहा है, जिससे किसानों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सभी मांगों का शीघ्र समाधान करवाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में जगदीशप्रसाद सैनी, रामप्रसाद सैनी, राजेश कुमार, अंबालाल माली, रामप्रसाद माली, उदालाल माली, द्वारकाप्रसाद माली, रतिराम माली, पप्पू बागड़ी एवं जगदीश सेन सहित कई किसान मौजूद थे।
बंदर के काटने से बालक जख्मी
देवली. विवेकानंद कॉलोनी में बुधवार शाम बंदर ने 8 वर्षीय बालक को जख्मी कर दिया, जिसे परिजनों ने देवली अस्पताल लाकर उपचार करवाया। कॉलोनीवासियों ने बताया कि जख्मी बालक अंशुमान पुत्र रजनीश निवासी वार्ड 10 है। वह अपने दोस्तों के साथ तहसील के समीप खेल रहा था।
इस दौरान पेड़ पर बैठे बंदर ने बालक पर झपटा मारकर जख्मी कर दिया। घटना पर समीप के लोगों ने बंदर को भगाया। वहीं परिजनों ने बालक को देवली अस्पताल ले गए। बंदर से काटने से अब तक चार-पांच जने घायल हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो