scriptबजरी के अवैध परिवहन पर ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, चालक और वाहन मालिक के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज | Case filed for illegal transportation of gravel | Patrika News
टोंक

बजरी के अवैध परिवहन पर ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, चालक और वाहन मालिक के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

पुलिस ने अवैध बजरी खनन व परिवहन करने के मामले में चालक और मालिक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है।
 

टोंकJan 19, 2022 / 08:02 am

pawan sharma

बजरी के अवैध परिवहन पर  ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, चालक और वाहन मालिक के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

बजरी के अवैध परिवहन पर ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, चालक और वाहन मालिक के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

निवाई. अवैध बजरी खनन कर परिवहन करने मामले में बरोनी पुलिस थाना पुलिस ने ने बजरी से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए है। बरोनी थानाधिकारी जगदीश प्रसाद मीणा ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली कि 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली अवैध बजरी भरे हुए पराणा गांव में से निकलने वाले है। सूचना मिलते ही पुलिस का जाप्ता लेकर मौके पर पहुंचे।

जहां पराणा के तालाब के पास में बनास नदी से अवैध बजरी भरकर आ रहे दो ट्रैक्टर-ट्रॉली दिखाई दिए, जिन्हें पुलिस ने रुकवाया। पुलिस को देखकर चालक रास्ते में ट्रैक्टरों को छोडकऱ भाग गए। दोनों ट्रैक्टरों में अवैध बजरी भरी हुई मिलने पर जब्त कर थाने लाकर सुरक्षार्थ खड़ा करवा दिया। पुलिस ने अवैध बजरी खनन व परिवहन करने के मामले में चालक और मालिक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है।
अवैध बजरी से भरी 2 ट्रॉली और ट्रैक्टर जब्त: सदर पुलिस ने सोमवार देरशाम को अवैध बजरी खनन एवं परिवहन के मामले में बजरी से भरी दो ट्रॉली तथा एक ट्रैक्टर जब्त किया है। सदर थानाधिकारी प्रहलाद सहाय ने बताया कि गश्त दौरान गांव सुनारी के समीप बनास नदी से अवैध बजरी भरकर आ रहे दो ट्रैक्टर दिखाई दिए। पुलिस को देखकर एक चालक अवैध बजरी से भरी ट्रॉली को रास्ते में छोडकऱ ट्रैक्टर को भगा ले गया। तथा दूसरे ट्रैक्टर चालक भी मौके से भाग गया। दोनों ट्रॉलियों में अवैध बजरी भरी हुई मिलने पर जब्त कर थाने लाकर खड़ा करवा दिया। पुलिस ने अवैध बजरी खनन व परिवहन करने के मामले में चालक और मालिक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है।
अवैध बजरी खनन के फरार दो आरोपी गिरफ्तार
निवाई. आरोपियों की धरपकड़ अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने निर्देशों पर फरार वांछित दो आरोपियों को सदर पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है। सदर थानाधिकारी प्रहलाद सहाय ने बताया कि अवैध बजरी खनन व परिवहन के आरोप में तीन माह वांछित फरार आरोपी रामकरण पुत्र ग्यारसीलाल मीणा निवासी बगरिया शिवदासपुरा जयपुर को गिरफ्तार किया गया है। इसी प्रकार 5 माह से अवैध बजरी खनन एवं परिवहन के फरार आरोपी सूरजमल पुत्र बद्रीनारायण बैरवा निवासी त्रिलोकपुरा चाकसू को गिरफ्तार किया गया है।
ट्रैक्टर चालक को जेल भेजा
पचेवर. पुलिस ने अवैध बजरी खनन एवं परिवहन के मामले में ट्रैक्टर चालक को न्यायालय में पेश करने पर जेल भेज दिया। हेड कांस्टेबल नन्द किशोर मीणा ने बताया कि पुलिस जाप्ता गश्त करते हुए नगर गांव में अस्पताल के पास पहुंचा।जहां सामने से एक ट्रैक्टर मय ट्रॉली अवैध बजरी से भरकर आ रहा था।अवैध बजरी परिवहन करने पर एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त करने के साथ चालक हेमराज खारोल पुत्र घासी निवासी नगर को गिरफ्तार किया गया था। मंगलवार को आरोपी हेमराज खारोल को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।
आरोपी को जेल भेजा
बनेठा. पुलिस ने अवैध रूप से बजरी खनन व परिवहन के मामले में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर उनियारा स्थित न्यायालय में पेश किया।बनेठा थाना प्रभारी राजमल ने बताया कि बनेठा थाने में दर्ज वन अधिनियम के तहत अवैध रूप से बजरी खनन एवं परिवहन के मामले में फरार चल रहे आरोपी बनेठा निवासी रमेशचन्द गुर्जर पुत्र मोतीलाल गुर्जर को गिरफ्तार कर उनियारा स्थित न्यायालय में पेश किया ।जहां से न्यायालय के आदेश से आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भिजवा दिया गया है।

Home / Tonk / बजरी के अवैध परिवहन पर ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, चालक और वाहन मालिक के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो