scriptछात्राओं व शिक्षिका से छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज, फिर भी स्कूल में ही पदस्थापित | Case registered against teacher accused of molestation | Patrika News

छात्राओं व शिक्षिका से छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज, फिर भी स्कूल में ही पदस्थापित

locationटोंकPublished: Oct 14, 2019 09:18:42 pm

Submitted by:

pawan sharma

Molesting female students: छात्राओं से छेड़छाड़ व शिक्षिका से दुव्र्यवहार के आरोपी शिक्षक के खिलाफ एक माह होने को आया फिर भी अभी तक विभागीय जांच पूरी नहीं हुई है।

छात्राओं व शिक्षिका से छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज, फिर भी स्कूल में ही पदस्थापित

छात्राओं व शिक्षिका से छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज, फिर भी स्कूल में ही पदस्थापित

निवाई. छात्राओं से छेड़छाड़ व शिक्षिका से दुव्र्यवहार के आरोपी शिक्षक के खिलाफ एक माह होने को आया फिर भी अभी तक विभागीय जांच पूरी नहीं हुई है। वहीं जिला कलक्टर को की गई शिकायत की जांच के बाद 11 अक्टूबर को शिक्षक के खिलाफ निवाई थाने में प्राथमिकी दर्ज हो गई है।
read more:मीसा बंदियों की पेंशन बंद कर सरकार ने उड़ाया लोकतंत्र का मजाक

निवाई थानाधिकारी नरेंद्र मीणा ने बताया कि मामले के जांचकर्ता हैड कांस्टेबल ईश्वरलाल जाट ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चैनपुरा में कार्यरत अध्यापक पूरणमल नावरिया पुत्र मोतीलाल नावरिया के विरुद्ध छेड़छाड़, दुव्र्यवहार, अभद्रता की प्राथमिकी दर्ज कराई है।
राजकीय स्कूल चैनपुरा में गत माह छात्राओं ने शिक्षक द्वारा छेड़छाड़ से परेशान होकर विद्यालय के तालाबंदी भी कर दी थी। जानकारी के अनुसार शिकायत पर जिला शिक्षा अधिकारी ने गत 17 सितम्बर को अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी को जांच करने के लिए भेजा था। जांच में पीडि़त छात्राओं से जानकारी लेकर उनके अभिभावक से लिखित में बयान लिए थे, लेकिन अभी तक किसी ने भी कार्रवाई नहीं।
read more:1 दिसंबर से टोल होंगे कैश फ्री, बिना फास्ट टैग वाली गाड़ियों की हाइवे पर नो एंट्री

यह है मामला
अखिल भारतीय किसान सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष रामवतार शर्मा ने गांव में आयोजित बाल सभा में उक्त प्रकरण को उठाया था, जिस पर विद्यालय के तत्कालीन प्रधानाचार्य ने विद्यालय के स्टाफ और अभिभावकों की बैठक ली थी। बैठक के दौरान तीन-चार छात्राओं ने शिक्षक पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे। साथ ही एक शिक्षिका ने भी दुव्र्यवहार की शिकायत की थी। इस पर उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को लिखित में जानकारी दी थी।
read more:जानलेवा हमले में घायल के दम तोडऩे के बाद ग्रामीणों ने लगाया डीएसपी कार्यालय पर धरना

अभी तक नहीं मिली रिपोर्ट
जिला शिक्षा अधिकारी मोहम्मद नसीम का कहना कि अभी तक जांच अधिकारी ने इस मामले में कोई रिपोर्ट नहीं दी हैं। रिपोर्ट मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो