रैकीकर्ता पकड़ा तो ट्रैक्टर किया थाने के सुपुर्द

रैकीकर्ता पकड़ा तो ट्रैक्टर किया थाने के सुपुर्द

 

By: pawan sharma

Published: 23 Aug 2020, 09:32 PM IST

निवाई. खनिज विभाग के उडऩ दस्ता प्रभारी जेपी मीणा के नेतृत्व में बहड़ गांव में क्वार्टस पत्थर का अवैध खनन कर परिवहन करने के मामले में एक ट्रैक्टर जब्त कर रैकी के मामले एक जने को गिरफ्तार किया है। खनिज विभाग के फ्लाइंग टीम के प्रभारी जेपी मीणा ने बताया कि गांव बहड़ में सरकारी भूमि में क्वार्टस पत्थर का अवैध खनन की लगातार शिकायतें मिल रही थी, जिस पर बहड़ में फ्लाइंग टीम के साथ पहुंचे तो एक ट्रैक्टर ट्रॉली में अवैध खनन कर क्वार्टस पत्थर से भरा ट्रैक्टर निवाई की ओर जाने पर टीम ने पीछा किया।

टीम को देखकर ट्रैक्टर की रैकी करने वाले दो जने मोटरसाइकिल पर सवार होकर विभाग की गाड़ी के आगे चलते रहे और फ्लाइंग टीम की गाड़ी को आगे नहीं निकलने दिया। मीणा बताया कि इसके बाद रैकी करने के मामले में शंकर पुत्र बद्रीलाल गुर्जर निवासी झिलाय को पकड़ लिया और निवाई पुलिस को सूचना कर दी। पुलिस करोंद मोड़ पहुंची तो टीम ने रैकी के आरोप में शंकर गुर्जर को पुलिस को सुपुर्द कर दिया। इसके बाद रैकी करने वाले ने ट्रैक्टर चालक को फ ोनकर खाली ट्रॉली सहित ट्रैक्टर थाने पहुंचा। जहां खनिज विभाग ने ट्रैक्टर को पुलिस को सुपुर्द कर दिया। फ्लाइंग प्रभारी जेपी मीणा नियमानुसार जुर्माना वसूला जाएगा।

बजरी से भरे डंपर जब्त, चालक फरार
बनेठा. कस्बा पुलिस ने अवैध बजरी परिवहन कर रहे दो डम्पर को जब्त किया हैं। थाना अधिकारी बनेठा हनुमान लाल चौधरी ने बताया कि पुलिस गश्त के दौरान बनेठा से ककोड़ चौकी पहुंची। वहां से गुदलिया विद्यालय के पास बनास की बजरी से भरे हुए दो डम्पर परिवहन करते दिखाई दिए। डम्पर चालक पुलिस को देखकर डम्पर खड़ा कर अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गए। पुलिस ने डंपर जब्त कर लिए है।

अवैध बजरी स्टॉक जब्त

लाम्बाहरिसिंह. क्षेत्र के प्रतापपुरा गांव में अवैध बजरी स्टॉक की शिकायत पर मालपुरा उपखण्ड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार के निर्देश पर मालपुरा नायब तहसीलदार हंसराज चौपडा व पुलिस ने अवैध बजरी स्टॉक को जब्त किया, मालपुरा एसडीओ ने बताया कि प्रतापपुरा गांव निवासी प्रहलाद जाट ने अवैध बजरी स्टॉक की शिकायत पर मालपुरा नायब तहसीलदार व थाना पुलिस जाब्ता मौके पर भेज अवैध बजरी को जब्त किया गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned