scriptलाखों की लागत से बनी सडक़ हुई अनुपयोगी साबित, थोड़ी सी बारिश में ही कृषि मण्डी में चारों जमा हुआ पानी | CC road unused due to the cost of millions | Patrika News
टोंक

लाखों की लागत से बनी सडक़ हुई अनुपयोगी साबित, थोड़ी सी बारिश में ही कृषि मण्डी में चारों जमा हुआ पानी

पानी जमा होने से मण्डी में माल लेकर आए किसानों को माल रखने की जगह भी नहीं मिल पा रही है
 

टोंकJun 12, 2018 / 09:01 am

pawan sharma

Water accumulation

मात्र 26 एमएम बरसात में ही कृषि मण्डी में चारों तरफ पानी भर गया।

मालपुरा. कृषि उपज मण्डी में 8 0 लाख रुपए की लागत से बनाए गए सीसी रोड में ठेकेदार द्वारा पानी की निकासी के रास्तें नहीं निकालने से मात्र 26 एमएम बरसात में ही कृषि मण्डी में चारों तरफ पानी भर गया।
इससे कृषि मण्डी में जिंस लेकर आने वाले किसानों व व्यापारियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कृषि उपज मण्डी में हाल ही में कृषि विपणन बोर्ड की ओर से लगभग 8 0 लाख रुपए की लागत से सीसी रोड का निर्माण करवाया गया था।
कार्य के दौरान ठेकेदार द्वारा लापरवाही करते हुए मण्डी के अन्य सडक़ों में से पानी की निकासी के रास्तें सीसी रोड में नहीं रखे जाने से बरसात के पानी की निकासी के रास्ते अवरुद्ध होने से रविवार की सायंकाल हुई 26 एमएम बरसात से ही कृषि मण्डी में मुख्य सडक़ पर पानी जमा हो गया।
पानी जमा होने से मण्डी में माल लेकर आए किसानों को माल रखने की जगह भी नहीं मिल पाने से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वही पानी जमा होने से मण्डी में गन्दगी फैलने व बीमारियां होने का अंदेशा बना हुआ है।
बरसात से बढ़ी उमस
मालपुरा . कस्बे में रविवार की रात को हुई तेज बरसात से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली लेकिन सोमवार को उमस बढऩे से लोगों में बैचेनी बनी रही। नगरपालिका की ओर से नालों की सफाई का कार्य नहीं करवाए जाने से गांधी पार्क, नवीन मण्डी क्षेत्र, महावीर मार्ग सहित कई इलाकों में पानी जमा हो गया। सुबह 8 बजे तक कुल 26 एमएम बरसात दर्ज की गई।

पेड़-दीवार गिरे, टीन उड़े

टोंक. जिलेभर में सोमवार शाम आए तेज अंधड़ से कई पेड़ गिर गए। वहीं दीवारें गिर गई तथा टीनशेड उड़ गए। शहर में जिला प्रमुख आवास में लगा पेड़ गिर गया। वहीं ईदगाह के सामने मकान की दीवार गिर गई।
गनीमत रही कि इस दौरान कोई नजदीक नहीं था, नहीं तो लोग जख्मी हो सकते थे। इधर, काफला बाजार में नीम का पेड़ गिर गया। उसके नीचे दर्जन बाइक दब गई। लोगों ने पेड़ को हटाकर बाइक निकाली। इसके बाद कुछ देर ही बरसात से मौसम खुशनुमा हो गया।

बंद रहेगी जलापूर्ति: पेड़ गिरने से शहर के जेल चौकी तथा बहीर चौकी से जुड़े इलाकों में मंगलवार को आपूर्ति बाधित रहेगी। विद्युत आपूर्ति सुचारू होने के बाद ही पेयजलापूर्ति की जाएगी।

Home / Tonk / लाखों की लागत से बनी सडक़ हुई अनुपयोगी साबित, थोड़ी सी बारिश में ही कृषि मण्डी में चारों जमा हुआ पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो