सिटीजन जर्नलिस्ट: सार सम्भाल के अभाव में खराब हो गए सीसीटीवी कैमरे

सिटीजन जर्नलिस्ट: सार सम्भाल के अभाव में खराब हो गए सीसीटीवी कैमरे

 

By: pawan sharma

Published: 23 Oct 2020, 07:55 PM IST

निवाई. शहर में नगरपालिका की ओर से चौराहा पर सीसीटीवी कैमरे तो लगा दिए, लेकिन उन्हें लगाने के बाद आज तक कभी सार सम्भाल नहीं की गई। इससे चौराहों व प्रमुख मार्गों के कैमरे खराब होकर बंद पड़े हैं। इससे अपराधी वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं।

शहर में असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के लिए शहर के अहिंसा सर्कल, पहाड़ी चूंगी नाका, राधादामोदर सर्कल, झिलाय रोड सहित कई स्थानों पर नगरपालिका ने सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। कैमरों का कंट्रोल निवाई थाने में है। नए कैमरे लगाने के लिए थानाधिकारी ने नगरपालिका को लिखित सूचना कर दी।

थानाधिकारी ने नगरपालिका को अवगत कराया कि शहर के चौराहों, मुख्य मार्गों व विभिन्न स्थानों पर नगरपालिका की ओर से लगाए कैमरे खराब हो गए। खराब कैमरों को हटाकर सभी जगह नए कैमरे लगाए जाए। इससे अपराधिक गतिविधि करने वाले संदिग्ध लोगों पर निगरानी रखी जा सके। जबकि शहर में करीब आठ माह पूर्व भी कई दुकानों के ताले तोडकऱ चोर नकदी ले गए थे।


पुलिस ने मिलवाया लापता पुत्र को पिता से

दूनी. ‘आमजन में विश्वास, अपराधियों में भय’ वाली कहावत पुलिस की मानवतावादी कार्यशैली से कभी-कभी सटीक बैठती है। पुलिस थाना घाड़ में कार्यरत एएसआई गोपालनारायण शर्मा ने पुलिसकर्मियों की मदद से पांच दिन पहले लापता हुए मानसिक रूप से कमजोर पुत्र की तलाश में भटक रहे पिता को सरोली गांव से पुत्र की तलाश कर से मिलवाया। पुलिसकर्मी अभिषेक चौधरी ने बताया कि नानेर थाना पीपलू निवासी हसंराज खटीक (24) पांच दिन पूर्व अचानक घर से लापता हो गया।

पुत्र की तलाश में पिता सीताराम खटीक गांव-गांव भटकने लगा। हंसराज के सरोली में दिखाई देने की सूचना पर वह रविवार सुबह सरोली में आया और उसकी तलाश करने लगा। देर शाम थाना एएसआई गोपालनारायण शर्मा व पुलिसकर्मी सरोली पुलिस चौकी के सामने राजमार्ग पर नाकाबंदी कर रहे थे। इस दौरान सीताराम रोते हुए वहां से गुजरा तो एएसआई शर्मा ने बुला रोने का कारण पुछा। इस पर सीताराम ने उन्हें लापता पुत्र के सरोली में होने की जानकारी दी। एएसआई ने मौके पर पर मौजूद पुलिसकर्मियों को हसंराज को तलाश करने के निर्देश दिए।

पुलिसकर्मियों ने दो घंटे की तलाश के बाद हसंराज को टोंक मार्ग स्थित पेट्रोल पम्प के पास से तलाशकर पुलिस चौकी ले आए। खोए पुत्र को देखकर पिता सीताराम फफक पड़ा और एएसआई शर्मा सहित पुलिसकर्मियों दुआएं देता हुआ गांव के लिए रवाना हो गया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned