स्वतंत्रता सेनानी की मनाई पुण्यतिथि


मध्यप्रदेश के लोग भी हुए शामिल

By: Vijay

Updated: 23 Aug 2020, 09:51 AM IST


राजमहल. कस्बे के देवली सडक़ मार्ग पर शनिवार को स्वतंत्रता सेनानी स्व. भूरा राम गुर्जर की ४६वीं पुण्यतिथि मनाई गई। इस दौरान उपस्थित वक्ताओं ने स्वतंत्रता सेनानी के जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के दौरान शहीद मिश्री लाल मीणा की विरांगना बच्ची देवी मीणा ने लोगों को सम्बोधित करते हुए देश की सेवा सबसे बढ़ी सेवा बताई। इस दौरान सेनानी के पौत्र सत्यनारायण कटारिया की ओर से उपस्थित लोगों व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के मरीजों को फल वितरित किए गए। पीताखेड़ी मध्यप्रदेश से जोधपुरिया धाम के लिए आए गुर्जर समाज के लोगों ने सेनानी के चित्र पर पुष्प अर्पित किये। कार्यक्रम के दौरान राजमहल के पूर्व उप सरपंच तेजाराम धवलपुरिया, कांग्रेस इकाई अध्यक्ष चांद खां ठेकेदार, अखिल राजस्थान पुजारी महासंघ के देवली तहसील अध्यक्ष सांवरा वैष्णव, भाजपा के अल्पसंख्यक इकाई अध्यक्ष अहसान अली, नारायण सिंह, मनोज कटारिया,शिव सिंह कटारियां सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

भगवान गणेश की हुई स्थापना
निवाई. बड़ागांव शनिवार को चतुर्भुज मंदिर में गणेश चतुर्थी के अवसर पर गाजेबाजे के साथ गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई। स्थापना समारोह को लेकर गांव के मुख्य मार्गों से ढोल नगाड़ों के साथ कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा पर जगह जगह पुष्प वर्षा की गई।
महिलाओं ने मंगल गीत गाए। इस दौरान सरपंच पिंकी सांखला, विनोद सांखला एवं पूर्व सरपंच रामस्वरूप गुर्जर, हनुमान गुर्जर, उपसरपंच हंसराज सहित कई ग्रामीणों ने आचार्य चंदन दाधीच के सान्निध्य में मंत्रोचार के साथ हवन कुंड में आहुतियां दी। शांति पाठ एवं कल्याण मंत्र के साथ भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई।ए.सं.

Vijay Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned