script

Ayodhya Bhoomi poojan: अयोध्या में भूमि पूजन पर जिले में हुए भजन कीर्तन, सजी रंगोलियां, आतिशबाजी कर बांटी मिठाईयां

locationटोंकPublished: Aug 05, 2020 09:56:09 pm

Submitted by:

pawan sharma

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन होने पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। मंदिरों में रोशननी, भजन कीर्तन हुए, वहीं लोगों सार्वजनिक स्थानों पर रंगोलियां सजा आतिशबाजी की।
 

Ayodhya Bhoomi poojan: अयोध्या में भूमि पूजन पर जिले में हुए भजन कीर्तन, सजी रंगोलियां, आतिशबाजी कर बांटी मिठाईयां

Ayodhya Bhoomi poojan: अयोध्या में भूमि पूजन पर जिले में हुए भजन कीर्तन, सजी रंगोलियां, आतिशबाजी कर बांटी मिठाईयां

निवाई. राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम के उपलक्ष में बुधवार दोपहर साढ़े बारह बजे पूर्व मुख्य सचेतक महावीरप्रसाद जैन के नेतृत्व में शहर में आतिशबाजी की गई। इस दौरान महावीर जैन और उनके साथ समर्थकों ने नारेबाजी करते हुए आतिशबाजी की। इस दौरान जैन कहा कि आज दिन गौरवशाली इतिहास के रूप अंकित होगा और राम मंदिर विश्व में एकता और अखंडता की मिसाल के साबित होगा।
उन्होंने कहा कि उनके ाजनीतिक जीवन की सबसे बड़ी खुशी ही राम मंदिर निर्माण है। इस दौरान भाजपा युवा नेता जितेंद्र चंवरिया, वैद्य टीकाराम शर्मा, सुभाष अग्रवाल, ओमप्रकाश चंवरिया, रतन मोहन टेलर, देवजी गुर्जर, नंदलाल सोनी, शिवराज चंवरिया, सीताराम महाराज, दिनेश शर्मा, दिनेश जांगिड़, राजू सोनी, सीटू सोनी, भाया साहू, कमल शर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे।

पुलिस ने कराई धारा 144 की पालना

मालपुरा. भाजपा, बजरंगदल एवं विहिप सहित अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर मुंह मीठा कराकर जश्न मनाया। कार्यकर्ताओं ने सुभाष सर्कल पर पर आतिशबाजी करने का प्रयास किया। इसी दौरान वृताधिकारी चक्रवर्ती सिंह ने आतिशबाजी करने का प्रयास कर रहे कार्यकर्ताओं को कोविड 19 की एडवाइजरी एवं धारा 144 लगी होने की जानकारी देकर कार्यकर्ताओं को एडवाइजरी की पालना करते हुए खुशियां मनाने की बात कही, जिस पर सभी कार्यकर्ता मौके से भाजपा शहर मंडल कार्यालय पहुंचे, जहां मंडल अध्यक्ष त्रिलोकचन्द जैन के नेतृत्व में कार्यकर्ताओंं ने आतिशबाजी की, मिठाइयां बांटी। वहीं मन्दिरो में रंगोलिया सजाई गई।
भूमिपूजन पर एक-दूसरे को बधाई दी

टोंक. अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन होने पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। मंदिरों में रोशननी, भजन कीर्तन हुए, वहीं लोगों सार्वजनिक स्थानों पर रंगोलियां सजा आतिशबाजी की। मंदिरों में रोशनी की गई। वहीं शाम होते ही सार्वजनिक स्थानों पर आतिशबाजी हुई तथा घरों में महिलाओं ने खुशी व्यक्त करते हुए दीपक जलाए। तथा लोगों भूमिपूजन पर एक-दूसरे को बधाई दी। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन पर खुशी में भाजपाई घंटाघर चौक पहुंचे। जिन्होंने जयकारों के बीच बारिश में भी आतिशबाजी की गई। वहीं लड्डू बांट कर एक-दूसरे का मुंह मीठा करा खुशी जता रहे थे।
आवां में सौहार्द की मिसाल कायम

आवां. कस्बे में बुधवार को राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर एक मुस्लिम परिवार ने गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल कायम की। इस दौरान कस्बे के मुस्लिम समुदाय के सरदार अली मामू ने सपरिवार ना केवल अपने घर पर दीप जलाएं बल्कि लड्डू वितरण किए। सरदार अली ने बताया कि राम की आस्था के प्रतीक हैं। देश में प्रेम और भाईचारा बना रहे यह सबसे बड़ी गौरव की बात है। वहीं कारसेवक आंदोलन के तहत गांव से तीन कारसेवक लक्ष्मण सिंह सोलंकी, रामलाल गुर्जर, और गणेश दाधीच राम मंदिर के समर्थन में अयोध्या गए थे। बुधवार को राम जन्मभूमि भूमिपूजन के अवसर पर श्री गोपाल मंदिर समिति और बजरंग समिति द्वारा इन तीनों कारसेवकों का सम्मान किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो