script#Changemaker : राजनीति की स्वच्छता के लिए पत्रिका की ओर से चेंजमेकर अभियान को बताया बदलाव की लहर | #Changemaker: Changemaker told the wave of change | Patrika News

#Changemaker : राजनीति की स्वच्छता के लिए पत्रिका की ओर से चेंजमेकर अभियान को बताया बदलाव की लहर

locationटोंकPublished: May 18, 2018 02:49:03 pm

Submitted by:

pawan sharma

वर्तमान की राजनीति में अच्छे व्यक्तित्व व बेदाग छवि वाले जनप्रतिनिधियों की आवश्यकता है।
 

Changemaker

चेंजमेकर अभियान में अभिभाषक संघ टोडारायसिंह की ओर से ‘स्वच्छ करे राजनीति’ विषय पर संगोष्ठी व संकल्प सत्र का आयोजन हुआ।

टोडारायसिंह. स्वच्छ राजनीति के तहत चलाए जा रहे चेंजमेकर अभियान में अभिभाषक संघ टोडारायसिंह की ओर से ‘स्वच्छ करे राजनीति’ विषय पर संगोष्ठी व संकल्प सत्र का आयोजन हुआ। इसमें बार अध्यक्ष राजेन्द्र पारीक ने कहा कि स्वच्छ राजनीति के लिए चेंजमेकर अभियान से जुडकऱ अभिभाषकों को भी अहम भूमिका निभानी होगी।
#ChangeMaker_राजनीतिक बदलाव में वकील बनेंगे हमराह : Video Also here

अधिवक्ता प्रभुलाल खण्डेलवाल ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में राजनीति की स्वच्छता के लिए पत्रिका की ओर से उठाया गया कदम सराहनीय है। इस स्वच्छता की शुरुआत निचले स्तर से की जानी चाहिए। अधिवक्ता एम. इस्लाम ने कहा कि वर्तमान की राजनीति में अच्छे व्यक्तित्व व बेदाग छवि वाले जनप्रतिनिधियों की आवश्यकता है।
अधिवक्ता रवि सोगाणी ने कहा वर्तमान राजनीति में भ्रष्टाचार, जातिवाद, क्षेत्रवाद के साथ अपराधिक प्रवृति के लोगों का बोलबाला है। अधिवक्ता इंदूशेखर शर्मा ने कहा स्वच्छ राजनीति में अधिवक्ता की भूमिका सक्रिय होगी तो शेष अच्छे लोगों की हिम्मत खुलेगी।
अधिवक्ता भंवरलाल ने निस्वार्थ राजनीति के लिए शिक्षा व जागरूकता की आवश्यकता जताई। अधिवक्ता सतीश जैन, राजेन्द्र, जावेद नकवी, हेमराज , दीपक जैन, मयंक जैन, मनोज चांगल, गोपाल, रामबाबू, चन्द्रबिहारी, अर्जुन सिंह, श्रीनारायण, मुकेश गुर्जर, भंवरलाल, शंकर लाल, घनश्यार्म, पारस जैन आदि ने विचार व्यक्त कर संकल्प पत्र भरे।
स्वच्छ छवि के लोग धन के अभाव में राजनीति में नहीं आ पात

मालपुरा. राजस्थान पत्रिका की ओर से गुरुवार को चेंजमेकर कार्यक्रम के तहत अभिभाषक संघ कार्यालय मालपुरा में वकीलों की बैठक हुई, जिसमें राजनीति में स्वच्छ छवि व जनता की भावना का ध्यान में रखने वाले व जन हित कार्य को प्रमुखता देने वाले राजनेताओं का राजनीति में चयन करने की वकीलों ने प्रमुखता से अपनी बात रखी।
अभिभाषक संघ अध्यक्ष गणेश चौधरी ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि राजनीति में स्वच्छ छवि व शिक्षित लोगों को आगे आना चाहिए। प्रेमप्रकाश सैनी ने कहा कि स्वच्छ छवि के लोग धन के अभाव में राजनीति में नहीं आ पाते है जिसके लिए समाज के लोगों को जागृत होना चाहिए।

मुकेश तिवाड़ी ने कहा कि बेदाग छवि वाले लोगों का राजनीति में चयन होना चाहिए तथा भ्रष्टाचारियों के लिए राजनीति में कोई स्थान नहीं होना चाहिए। अब्दुल हमीद नकवी ने कहा कि जातिगत भावना से परे की जाने वाली राजनीति ही सही मायने में राजनीति है।
बैठक में नितीन कुमावत, सलीम खान, वीरेन्द्र कुमार शर्मा, मुकेश कुमार त्रिपाठी, विनोद मीणा, नन्दलाल, रघुवीर , विपीन शर्मा ने स्वच्छ राजनीति से रिश्ता जोडऩे का अक्षय संकल्प लिया। कार्यक्रम के अंत में मानव शृंखला बनाकर राजनीति में स्वच्छ छवि के लोगों को लाने का संदेश दिया तथा चेंजमेकर कार्यक्रम में वॉलियंटर बनकर जुडऩे के लिए संकल्प पत्र भरे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो