scriptCorona alert : जयपुर स्टेट हाइवे टोल नाके पर चिकित्सा विभाग ने लगाई चेकपोस्ट | Check post on Jaipur State Highway toll block | Patrika News

Corona alert : जयपुर स्टेट हाइवे टोल नाके पर चिकित्सा विभाग ने लगाई चेकपोस्ट

locationटोंकPublished: Mar 29, 2020 10:37:04 am

Submitted by:

pawan sharma

बाहरी जिलों व राज्यों से पैदल व गुपचुप तरीको से पहुंच रहे लोगों को क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले जांच करने के लिए जयपुर मार्ग पर टोल नाके पर चिकित्सा विभाग ने चेकपोस्ट स्थापित कर चिकित्सकों की तैनातगी की।

Corona alert :  जयपुर स्टेट हाइवे टोल नाके पर चिकित्सा विभाग ने लगाई चेकपोस्ट

Corona alert : जयपुर स्टेट हाइवे टोल नाके पर चिकित्सा विभाग ने लगाई चेकपोस्ट

मालपुरा. कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते चिकित्सा विभाग की ओर से घर-घर सर्वे कराया जा रहा है। वहीं बाहरी जिलों व राज्यों से पैदल व गुपचुप तरीको से पहुंच रहे लोगों को क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले जांच करने के लिए जयपुर मार्ग पर टोल नाके पर चिकित्सा विभाग ने चेकपोस्ट स्थापित कर चिकित्सकों की तैनातगी की। वहीं बाहरी जिलों व राज्यों एवं विदेशों से आए 2458 लोगों को चिह्नित कर आईसोलेट किया गया है।
जिनमें से 518 लोंगों की 14 दिन की आईसोलेशन की अवधि पूर्ण हो जाने के बाद 1940 लोग अभी भी आईसोलेशन में है। वहीं घर-घर सर्वे में 33 हजार 520 लोगों का सर्वे किया गया। खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव चौधरी ने बताया कि विभागीय निर्देशानुसार कोरोना वायरस के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए चिकित्सा विभाग की एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की 114 टीमों द्वारा उपखंड के 10 हजार 978 घरों में अब तक 33 हजार 520 लोंगों का सर्वे किया गया, जिसमें आईएलआई से ग्रसित रोगियो की संख्या शुक्रवार तक 6 92 थी, जो अचानक मौसम परिवर्तन से दोगुनी होकर 1240 तक पहुंच गई।
वहीं निमोनियां से अब तक 14 ग्रसित पाए गए है। वहीं विभाग द्वारा शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विदेश से आए 25 लोगों, भीलवाड़ा से आए 109 व अन्य राज्यों से आए 407 तथा भीलवाड़ा व अन्य जिलों से आए कुल 2458 तथा कोरोना पॉजिटिव मरीज के सम्पर्क में आए 10 लोगों को आईसोलेट किया गया है, जिन्हें 14 दिन तक होम आईसोलेट किया गया है।
512 व्यक्तियों को किया आइसोलेशन
टोडारायसिंह. कोरोना वायरस की रोकथाम के बीच चिकित्सा विभाग ने शनिवार को प्रभावित क्षेत्रों से आए करीब 98 संदिग्ध व्यक्तियों स्क्रीनिंग करने के साथ उन्हें घरों में ही आइसोलेट किया गया है। इधर, चिकित्सा टीम ने अब तक विदेश व प्रभावित क्षेत्रों से आए करीब 512 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग कर आइसोलेट किया गया है।
बीसीएमएचओ डॉ. रोहित डंडोरिया ने बताया कि पिछले चौबीस घण्टों में कस्बे समेत ग्रामीण क्षेत्र में कुल 98 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई है, जिनमें विदेश से 21 के अलावा कोरोना संक्रमित अन्य राज्यों से 192, भीलवाड़ा से 186 व अन्य जिलों से आए संदिग्ध 135 व्यक्ति शामिल है। कुल 21 व्यक्तियों की आइसोलेशन अवधि पूरी हो चुकी है।
1295 के लिए आईसोलेशन वार्ड तैयार
निवाई. कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध व्यक्तियों के उपचार के लिए उपखंड मुख्यालय पर विभिन्न स्थानों पर कुल 1295 बेड के आइसोलेशन वार्ड तैयार किए जा रहे है। उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा ने बताया कि आपात स्थिति के लिए सभी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा तहसीलदार प्रांजल कंवर, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.संगीत चौधरी और मेडिकल टीम ने तैयार किए जा रहे आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण कर मेडिकल टीम आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।ए.सं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो