खटाई में पड़ी मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना, लैब टैक्नीशियन की प्रतिनियुक्ति निरस्त

मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना के लिए गत दिनों लगाए लैब टैक्नीशियन की प्रतिनियुक्ति निरस्त करने के बाद अलीगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में फिर से मरीजों के सामने योजना खटाई में पड़ गई।

अलीगढ़. कस्बे में सामुुुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मरीजों को मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना के लिए गत दिनों लगाए लैब टैक्नीशियन उमेश माथुर की प्रतिनियुक्ति निरस्त करने के बाद वापस मूल विभाग पदस्थापन स्थान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पचाला लगा दिया गया, जिससे अलीगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में फिर से मरीजों के सामने मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना खटाई में पड़ गई।

समस्या की ओर चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारियों को कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। लोगों का कहना है कि अस्पताल में लैब टैक्नीशियन का पद रिक्त हो जाने से निशुल्क जांच केन्द्र पर ताला लगा हुआ। वहीं राज्य सरकार की ओर निशुल्क जांच सुविधा के लिए लगाई गई मशीनें व उपकरण धूल फांक रहे है।


इधर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अलीगढ़, चिकित्सा प्रभारी,डॉ. गिरिश कटारिया का कहना है कि जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी टोंक के आदेशानुसार प्रतिनियुक्ति पर लगे लैब टैक्नीशियन को मूल पदस्थापन के लिए रिलीव किया गया।

अस्पताल में रिक्त लैब टैक्नीशियन के पद को लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया। वहीं सीएमएचओ अशोक यादव का कहना है कि राज्य सरकार के आदेशों की पालना में प्रतिनियुक्ति पर लगे लैब टैक्नीशियन उमेश माथुर की प्रतिनियुक्ति निरस्त कर मूल पदस्थापन स्थान पर लगाया गया।

स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, ग्रामीणों की सुनी समस्याएं
पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के कठमाणा में नवनिर्वाचित सरपंच गणेशलाल चौधरी ने शुक्रवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान केंद्र के कर्मचारियों ने स्वास्थ्य केंद्र के क्षतिग्रस्त भवन के पुननिर्माण करवाने की मांग की। इस पर उन्होंने जल्द ही समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

वहीं ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के दौरान पंचायत क्षेत्र के खराब हैंडपंपों को ठीक करवाने आदि की मांग की। इस पर उन्होंने मिस्त्री को हैंडपंपों को सही करने के निर्देश दिए। इस मौके ग्राम विकास अधिकारी सूर्यकांत प्रजापत, सहायक सचिव सीताराम गुर्जर, पंचायत समिति सदस्य सत्यनारायण चंदेल, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता रामबक्ष मीणा, घासीलाल घासल, रामजीलाल यादव, किसन घासल आदि मौजूद रहे।

pawan sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned