दुर्घटना में ईंटों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली के नीचे दबने से बालक की हुई मौत

दुर्घटना में ईंटों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली के नीचे दबने से बालक की हुई मौत

 

By: pawan sharma

Published: 12 Jan 2021, 07:19 PM IST

दूनी. घाड़ थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गैरोली मोड़ पर मंगलवार तेज गति से आए बैकाबू केंटर ने आगे चल रही ईंटों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली के नीचे दबने से सवार बालक की मौके पर मौत हो गई व चालक घायल हो गया। सूचना पर पुलिस, आइआरबी हाइवे पेट्रोल एवं एम्बुलेंस कार्मिकों ने मृत बालक के शव को दूनी अस्पताल की मोर्चरी में रख, घायल चालक को टोंक रैफर किया।

दुर्घटना के बाद राजमार्ग पर ईंटों के बिखरने एवं वाहनों के फंसने से जाम लग गया, इस दौरान घंटों तक यातायात एक लैन पर संचालित करना पड़ा। बाद में क्रेन से वाहनों को हटाने पर यातायाता सुचारू हुआ। वहीं परिजनों के आने पर मृत बालक के शव का पोस्टमार्टम करा सौंप दिया। वहीं दुर्घटना के बाद केंटर चालक वाहन छोडकऱ फरार हो गया।

थानाप्रभारी रामेश्वर मीणा ने बताया कि मृत बालक पुर्किया थाना बिशनपुरा जिला पिलीभीत (यूपी) निवासी मोहम्मद तासीम (14) पुत्र मोहम्मद अकरम व घायल चालक अनूज है। उन्होंने बताया की मोरड़ा (टोड़ारायसिंह) स्थित भट्टे से चालक ट्रैक्टर-ट्रॉली में ईंटें भर दूनी की ओर जा रहा था।

बालक मोहम्मद तासीम इसमें सवार होकर घरेलू सामान लेने के लिए रवाना हुआ, गैरोली मोड़ के पास तेज गति से आए केंटर ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को पीछे से टक्कर मार दी, टक्कर के बाद ईटों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई ओर उसके नीचे दबने से बालक मोहम्मद तासीम की मौत हो गई, जबकि चालक गंभीर घायल हो गया।

दुर्घटना के बाद बिखरी ईंटों एवं वाहनों के आपस में फंसने से राजमार्ग की जयपुर-कोटा लेन पर जाम लग गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचें पुलिसकर्मी, आइआरबी हाइवे एवं एम्बुलेंसकर्मियों ने मृतक बालक के शव को क्षतिग्रस्त वाहन के नीचे से निकाल पोस्टमार्टम कराने दूनी लेकर आए, वहीं गंभीर चालक को टोंक सआदत अस्पताल रैफर कर दिया।

इसके बाद बिखरी ईंटों को अन्य वाहन में भरा क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त दोनों वाहनों को एक ओर करने के बाद दो घंटे बाद राजमार्ग सुचारू हुआ। मृतक बालक के पिता मोहम्मद अकरम ने फरार केंटर चालक के खिलाफ तेज गति से वाहन चला वाहन को टक्कर मारने का मामला दर्ज कराया।

माता-पिता से मिलने आया था सरोली पुलिस चौकी प्रभारी हरफूल मीणा ने बताया कि मृतक बालक मोहम्मद तासीम यूपी स्थित गांव में रहकर ही पढ़ाई कर रहा था। कुछ दिनों पूर्व ही बालक मोरड़ा स्थित भट्टे पर श्रमिक का कार्य कर रहे माता-पिता से मिलने आया था। दुर्घटना में घायल युवक की मौत दूनी थाना क्षेत्र के गांधीग्राम मार्ग पर सोमवार देर शाम पत्थरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर से घायल हुए बाइक चालक युवक की उपचार के दौरान टोंक में मौत हो गई।

मंगलवार को पुलिस ने मृतक युवक के शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। थानाप्रभारी नाहरसिंह मीणा ने बताया कि मृतक युवक डांगरथल थाना निवाई निवासी धनेश (30) पुत्र राधेश्याम है। उन्होंने बताया कि मृतक धनेश एक साथी के साथ दूनी के देवपुरा ढाणी में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के यहां मिलने जा रहा था इसी दौरान वेयर हाउस से पहले गांधीग्राम की ओर से तेज गति से आई पत्थरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned