बच्चों ने किया माता-पिता का पूजन

सन शाइन ग्लोबल सेकण्डरी स्कूल में मातृ-पितृ पूजन दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने अपने माता-पिता का तिलक कर माला पहना कर पूजन किया और मुंह मीठा करवाया। बच्चों ने अपने माता-पिता और गुरुजनों का पेर छूकर आशीर्वाद लिया।

टोंक. सन शाइन ग्लोबल सेकण्डरी स्कूल में मातृ-पितृ पूजन दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने अपने माता-पिता का तिलक कर माला पहना कर पूजन किया और मुंह मीठा करवाया।

बच्चों ने अपने माता-पिता और गुरुजनों का पेर छूकर आशीर्वाद लिया। बच्चों ने अपने माता पिता को समर्पित प्रस्तुतिया दी। उत्सव बाद छात्र-छात्राओं ने पुलवामा में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी। विद्यालय प्रधानाचार्य कामिनी श्रीवास्तव ने अभिभावकों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विशाल शर्मा, अंजना जैन, श्याम सुंदर, सुशीला गुर्जर, उजमा खान, अल्वीना, फरहा उपस्थिति रहे।

उनियारा. नगर पालिका उनियारा की साधारण सभा की बैठक 15 फरवरी को सुबह 11 बजे पालिकाध्यक्ष राकेश बड़ाया की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी पालिका के अधिशाषी अधिकारी सुरेश मीणा ने दी।


निवाई. नगरपालिका मंडल की बैठक शनिवार को आयोजित की जाएगी। अधिशासी अधिकारी चंद्रकला वर्मा ने बताया कि शनिवार को पालिका सभागार में दोपहर 2 बजे पालिकाध्यक्ष राजकुमारी शर्मा की अध्यक्षता में बैठक होगी।

बैठक में वित्तीय वर्ष 2020.21 हेतु पालिका बजट अनुमानों की स्वीकृति पर विचार किया जाएगा। हरिजन बस्ती में जे ब्लॉक के आवासीय भूखंडों को सुविधा क्षेत्र में लेने पर विचार होगा। टैगोर नगर में पानी की टंकी बनाने की एनण्ओण्सीण्जारी करने पर विचार तथा अध्यक्ष की अनुमति से अन्य विचारणीय बिन्दुओं पर चर्चा होगीं।

मालपुरा. आदर्श नगर व पांडुक शिला मंडल की ओर से गुरुवार रात्रि को पांडुक शिला से दीक्षार्थी ब्रह्मचारिणी संतरा की गाजे-बाजे के साथ बिन्दौरी निकाली गई, जिसमें जैन समाज महिलाओं व पुरुषों ने भाग लिया।पांडुक शिला से शुरु हुई बिन्दौरी में घरों के बाहर जैन समाज के लोगों ने दीक्षार्थी की छोल भरी।

बिन्दौरी के दौरान विज्ञा ज्योति सेवा समिति कि ओर से अनिल सुराशाही, राकेश नेवटा, पवन जैन, मनीष जैन एवं आदर्श नगर में विशाल जैन टोरडी, पवन मोदी, ताराचन्द जैन, भागचन्द जैन,जयकुमार जैन सहित कई श्रद्वालुओं ने छोल भरी। जैन मंदिर पहुंचने पर समाज के लोगों एवं विभिन्न महिला मण्डलों द्वारा दीक्षार्थी की सामूहिक रुप से छोल भरने की रस्म अदा की गई।

दीक्षार्थी संतरा को टोंक में 21 फरवरी को आर्यिका विशुद्धमती के सान्निध्य में दीक्षा महोत्सव में दीक्षा प्रदान की जाएगी। शनिवार को गांधी पार्क स्थित पाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर से, रविवार को दीक्षार्थी के परिवारजनों की ओर से महावीर मार्ग से व सोमवार को निर्मल कुमार, मनोज कुमार की ओर से शिव कॉलोनी बृजलाल नगर से बिंदोरी निकाली जाएगी।

MOHAN LAL KUMAWAT Photographer
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned