script

video: आंतकवाद विरोधी दिवस पर सीआइएसएफ सदस्यों ने ली शपथ, डटकर करेंगे मुकाबला

locationटोंकPublished: May 22, 2019 09:43:11 am

Submitted by:

pawan sharma

हर वर्ष 21 मई को सरकार के निर्देश पर प्रत्येक संगठन में आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाता है।
 

cisf-celebrates-anti-terrorism-day

video: आंतकवाद विरोधी दिवस पर सीआइएसएफ सदस्यों ने ली शपथ, डटकर करेंगे मुकाबला

देवली. केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल आरटीसी में मंगलवार को बल के डीआईजी दिग्विजय सिंह की मौजूदगी में आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया गया। इस मौके अधिकारियों व जवानों ने आतंकवाद रोकने व हिंसा का कड़ा मुकाबला करने की शपथ ली।

डीआइजी सिंह ने कहा कि हर वर्ष 21 मई को सरकार के निर्देश पर प्रत्येक संगठन में आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाता है। इसी को लेकर बल सदस्यों को आतंकवादी जैसे गतिविधियों में भाग नहीं लेने व इनका पुरजोर विरोध कर ऐसी गतिविधियों की रोकने की शपथ दिलाई।
इससे पहले वरिष्ठ कमाण्डेंट डॉ. भूपेन्द्र सिंह ने परेड ग्राउण्ड में सीआईएसएफ बल के अधिकारियों, जवानों व राजस्थान पुलिस कांस्टेबल का प्रशिक्षण ले रहे जवानों को शपथ दिलाई।

वहीं हर मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शांति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली तथा विघटनकारी शक्तियों से लडऩे की शपथ दिलाई।
इस दौरान उपकमाण्डेंट नवीन, सहायक कमाण्डेंट अनिल कुमार सिंह, एच. बी. एल. मीना, हनुमान सिंह, अनिता दलाल उपस्थित थे।

हथियारों की कर रहे है साफ-सफाई
उनियारा. थाने में रखे सभी हथियारों की इन दिनों साफ-सफाई की जा रही है। थानाप्रभारी मनीष चारण ने बताया कि थाने में रखी सभी बन्दूके तथा हथियारों से संबंधित सभी सामानों की साफ सफाई करवाई जा रही है। पुलिसकर्मी साफ हथियारों की साफ सफाई करने में व्यस्त है।
खिलाडिय़ों को सिखाए गुर
टोडारायसिंह. शिक्षा विभाग टोंक की ओर से राउमावि टोडारायसिंह में आयोजित ग्रीष्मकालीन बास्केटबॉल प्रशिक्षण शिविर में दक्ष प्रशिक्षकों ने गुर सिखाए।

शिविर प्रबंधक शंकर लाल चौधरी व प्रधानाचार्य असगर अली की देखरेख में विद्यालय परिसर में 16 से 30 मई तक आयोजित शिविर में करीब दो दर्जन संभागी हिस्सा ले रहे है।
दक्ष प्रशिक्षक राउमावि पनवाड़ शाारीरिक शिक्षक शैलेन्द्र सिंह व राउमावि टोडा शारीरिक शिक्षक नंदकिशोर बम्बेरवाल ने संभागियों को अलग-अलग गुर सिखाए।

ट्रेंडिंग वीडियो