scriptटोंक सआदत अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के लिए सिविल वर्क का काम शुरू | Civil work begins for the oxygen plant at Tonk Saadat Hospital | Patrika News
टोंक

टोंक सआदत अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के लिए सिविल वर्क का काम शुरू

ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे सआदत अस्पताल के लिए राहत की खबर है कि यहां राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन की ओर से एक प्लांट लगाया जाएगा। इसके लिए कार्य भी शुरू कर दिया गया है।

टोंकMay 04, 2021 / 08:36 pm

pawan sharma

टोंक सआदत अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट  के लिए सिविल वर्क का काम शुरू

टोंक सआदत अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के लिए सिविल वर्क का काम शुरू

टोंक. ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे सआदत अस्पताल के लिए राहत की खबर है कि यहां राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन की ओर से एक प्लांट लगाया जाएगा। इसके लिए कार्य भी शुरू कर दिया गया है। सआदत अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी खेमराज बंशीवाल ने बताया कि एनआरएचम की ओर से 65 सिलेण्डर की क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के लिए सिविल वर्क शुरू कर दिया गया है।
यह करीब एक माह में पूरा होगा एवं इसके बाद करीब 15 दिन प्लांट स्थापित करने में लगेंगे। यह प्लांट लगने के बाद अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी पूरी हो सकेगी। वहीं पूर्व में यह लगे प्लांट के साथ इस प्लांट के शुरू होने पर 100 ऑक्सीजन सिलेण्डर की सप्लाई मिलने लगेगी।
जनसहयोग की भी कवायद
भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पराणा ने बताया कि जनसहयोग से ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने ने की सभी जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से चर्चा की गई है। इसी दौरान सआदत अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत होने की जानकारी सामने आई है। प्रशासन को चाहिए की इसे शीघ्रता से स्थापित किया जाए।
70 लाख रुपए की लागत से ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए कार्य शुरू किया जा चुका है। करीब डेढ़ माह में कार्य पूरा होने की संभावना है। अनिल जैन अधिशासी अभियंता, एनआरएचएम


कोविड से बचाने के लिए दिए 21 थर्मल थर्मामीटर
निवाई. कोरोना महामारी में आमजन के सहयोग के लिए राजस्थान पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान से प्रेरित होकर व्यापार मंडल के अध्यक्ष ओमप्रकाश चंवरिया ने अपने छोटे भाई सुरेशचंद चंवरिया की कोरोना से उपचार के दौरान मृत्यु हो जाने पर आमजन की सुरक्षा के लिए उपखंड क्षेत्र की सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर दो-दो थर्मल थर्मामीटर मरीजों का बुखार तापमान नापने के उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा को चैक भेंट किए। चंवरिया ने बताया कि कोरोना महामारी से महामुकाबला अभियान चलाकर राजस्थान पत्रिका मानव सेवा के लिए प्रेरणाप्रद कार्य किया है। उन्होंने यह भी बताया कि भामाशाह पत्रिका की कोविड पीडि़तों के लिए की जा रही पहल का हिस्सा बनकर मानव सेवा का प्रतीक बनें।

Home / Tonk / टोंक सआदत अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के लिए सिविल वर्क का काम शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो