scriptCM Ashok Gehlot made many announcements to Tonk | मैं तो देने को तैयार, एमएलए मुझसे कुछ मांगे तो सही: अशोक गहलोत | Patrika News

मैं तो देने को तैयार, एमएलए मुझसे कुछ मांगे तो सही: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं किसी को किसी काम के लिए मना नहीं करता। एमएलए अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए मांगे तो सही। आज मुझ से मांगा है तो मैंने दिया है।

टोंक

Published: November 18, 2021 08:40:00 am

टोंक. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं किसी को किसी काम के लिए मना नहीं करता। एमएलए अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए मांगे तो सही। आज मुझ से मांगा है तो मैंने दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को उनियारा उपखण्ड के बोसरिया ग्राम पंचायत में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर के दौरान आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देवली-उनियारा विधायक हरीश मीणा ने मुझसे मंच पर मांग रखी है। मैं उनकी मांग पूरी कर रहा हूं।
मैं तो देने को तैयार, एमएलए मुझे से कुछ मांगे तो सही: अशोक गहलोत
मैं तो देने को तैयार, एमएलए मुझे से कुछ मांगे तो सही: अशोक गहलोत

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मैं किसी को मना करता, लेकिन एमएलए मुझ से मांगे तो सही। उन्होंने नगरफोर्ट प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, बनेठा, नगरफोर्ट और आवां के राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय को सीनियर सैकंडरी स्कूल में क्रमोन्नत करने की घोषणा की। साथ ही उनियारा उपखण्ड में दो महीने बाद बजट में कन्या महाविद्यालय देने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चल रहे प्रशासन शहरों के संग और गांवों के संग अभियान शिविर में लोग उत्साह से काम करा रहे हैं।
हम भी इन शिविरों में जाकर जायजा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने दो साल में प्रदेश में 123 महाविद्यालय खोले हैं। उन्होंने कहा कि जिस स्कूल में भी 500 बालिकाएं होंगी, वहां कन्या महाविद्यालय खोल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राज्य सरकार ने पहले दवा और जांच फ्री की थी। अब निर्धनों के उपचार में लाभ देने के लिए 5 लाख रुपए तक का बीमा किया जा रहा है।
इसमें मरीज को सरकारी और निजी अस्पताल में रुपए नहीं देने होंगे। किसी गरीब के पास अगर बीमा किश्त देने की व्यवस्था नहीं होगी तो हम भामाशाह और एनजीओ के माध्यम से उसकी किश्त अदा कराएंगे। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार किसानों की मांग पूरी करने के बजाए ल_ मार रही है। भाजपा की नोटबंदी से ना तो काला धन आया और ना ही देश के बेरोजगारों को दो करोड़ रोजगार मिला।
शिक्षा पर देना होगा ध्यान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम को शिक्षा पर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि वो ही समाज आगे बढ़ेगा जो शिक्षा पर ध्यान देगा। बच्चों के लिए शुरू से ही अंग्रेजी के लिए महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय खोले जा रहे हैं। ताकि बच्चों को आगे चलकर आईटी या अन्य क्षेत्र में अंग्रेजी में पिछडऩा नहीं पड़े। उन्होंने कहा कि पेंशन राशि बढ़ाई है और आगे भी बढ़ाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर वेट कम होने से सरकार का राजस्व कम हुआ है। उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग करते हैं कि पेट्रोल-डीजल के दाम और कम करे। उन्होंने कहा कि टोंक समेत प्रदेश के 13 जिलों में घर-घर नल कनेक्शन देने की योजना चल रही है। इससे ग्रामीणों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 93 हजार नौकरियां दी है और 76 हजार की प्रक्रिया चल रही है।
भाजपा देख रही है सीएम के सपने
समारोह को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि भाजपा में गुट बाजी इस कदर हावी है कि हर कोई सीएम बनने के सपने देख रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार के नेताओं पर भी तंज कसा और कहा कि पिछले 70 साल के विकास का हिसाब मांग रहे है। जो विकासशील भारत है वह उन्हें दिखाई नहीं दे रहा है।
कांग्रेस काल में बिजली से लेकर सडक़ें, पानी, चिकित्सक तमाम व्यवस्थाओं का विस्तार हुआ और जन-जन को इसका लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि सरकार आने वाले समय में आमजन के विकास के लिए और भी प्रयास करती रहेगी। उन्होंने कहा कि सीएम जो भर्तियां न्यायालय में अटकी हुई थी उनका निस्तारण करा कर बेरोजगार को रोजगार दे रहे हैं। पैराटीचर्स, संविदाकर्मी आदि पर सीएम मॉनीटरिंग कर रहे हैं।
विधायक ने रखी मंच पर मांग
समारोह में विधायक हरीश मीणा ने जिले में हुए काम को गिनाया। साथ ही मुख्यमंत्री से नगरफोर्ट, आवां और बनेठा के बालिका स्कूल को क्रमोन्नत की मांग की। अलीगढ़ में कन्या महाविद्यालय और नगरफोर्ट, नासिरदा और सोप स्वास्थ केन्द्र क्रमोन्नत करने समेत अन्य मांग रखी।
सीएम व मंत्री के साथ तीन ही थे मंच पर

समारोह के दौरान मंच पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह और देवली-उनियारा विधायक हरीश मीणा के अलावा निवाई विधायक कमल बैरवा और निवाई के विधायक रहे कमल बैरवा ही मौजूद थे। जबकि कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता, जिलाध्यक्ष व जिला प्रमुख रहे रामबिलास चौधरी समेत अन्य नगर पालिका चेयरमैन और प्रधान मंच के सामान लगी कुर्सियों पर ही रहे।

मीणा के स्थान पर बोले चौधरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समारोह में भाषण के दौरान चूक गए। उन्होंने देवली-उनियारा विधायक हरीश मीणा को एक बार विधायक हरीश चौधरी बोल दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Covid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 5,760 नए मामले, संक्रमण दर 11.79%Republic Day 2022 parade guidelines: कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके लोग ही इस बार परेड देखने जा सकेंगे, जानिए पूरी गाइडलाइन्सएमपी में तैयार हो रही सैंकड़ों फूड प्रोसेसिंग यूनिट, हजारों लोगों को मिलेगा कामकांग्रेस के तीन घोषित प्रत्याशी पार्टी छोड़ कर भागे, प्रियंका गांधी हुई हैरानDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीकोरोना में स्कूल हुए बंद तो बच्चों के घर-आंगन में जाकर पढ़ाया, गणतंत्र दिवस के दिन 36 शिक्षक होंगे सम्मानित, तीनों ब्लॉक से किया चयनहाइटेंशन तार से टकराया मालवाहक, ड्राइवर की मौत, इधर बाइक चालक टकराए मवेशी से, सवार महिला की मौतpetrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.